Home » क्रिकेट » rahul dravid questions rs 50 lakh cash prize money by bcci
 

अंडर-19 वर्ल्डकप जीतने पर मिली ईनामी राशि को लेकर BCCI से नाराज हैं राहुल द्रविड़

अजय के मेहरा | Updated on: 6 February 2018, 12:06 IST

भारतीय अंडर 19 क्रिकेट टीम ने न्यूजीलैंड में खेले गए अंडर 19 वर्ल्डकप फाइनल में ऑस्ट्रलिया को हराकर खिताब जीता. अंडर 19 टीम की इस सफलता का बड़ा श्रेय टीम के कोच राहुल द्रविड़ को दिया गया. इसके बाद बीसीसीआई ने खिलाड़ियों, टीम मेंबर सहित कोच राहुल द्रविड़ पर ईनामों की बारिश कर दी थी. बीसीसीआई ने कोच राहुल द्रविड़ को 50 लाख, खिलाड़ियों को 30 लाख और टीम मेंबर को 20 लाख रुपए देने का ऐलान किया था.

बीसीसीआई के ईनाम को लेकर टीम के कोच राहुल द्रविड़ खफा हो गए हैं. उन्होंने अलग-अलग ईनामी राशि को लेकर बीसीसीआई पर सवाल उठाया है. दरअसल वतन लौट कर टीम मीडिया से मुखातिब हुई. मीडिय़ा से बात करते हुए राहुल द्रविड़ थोड़े नाखुश दिखे. राहुल द्रविड़ ने बीसीसीआई से पूछा है कि टीम के विश्व कप जीतने के बाद बोर्ड की तरफ से जो इनामी राशि दी गई उसमें इतना अंतर क्यों है?

द्रविड़ ने पूछा कि मुझे, मेरी टीम और मेरे सपोर्टिंग स्टाफ को दी गई प्राइज़ मनी में इतना अंतर क्यों रखा गया है. द्रविड़ ने बीसीसीआई से अपील की कि पूरे कोचिंग स्टाफ को एक समान इनामी राशि मिलनी चाहिए. उन्होंने बोर्ड से स्टाफ के बीच में मतभेद ना करने की अपील भी की है.

द्रविड़ ने बोर्ड से साफ कहा कि टीम के विश्वकप जिताने में कोचिंग स्टाफ के हर एक सदस्य का बराबर का योगदान है. पूरे स्टाफ ने एक टीम की तरह काम किया जिसका नतीज विश्व कप फतह रहा. इसलिए स्टाफ के हर सदस्य को बराबर का इनाम दिया जाए.

ये भी पढ़ें- मालदीव में लगी इमरजेंसी, पूर्व राष्ट्रपति और चीफ जस्टिस गिरफ्तार, संसद पर सेना का कब्जा

मीडिया से बात करते हुए राहुल द्रविड़ ने खिलाड़ियों की तारीफ करते हुए कहा कि सिर्फ यही जीत इन प्रतिभाशाली क्रिकेटरों के कैरियर की व्याख्या नहीं करेगी बल्कि आगे बड़ा और अधिक चुनौतीपूर्ण सफर उनका इंतजार कर रहा है. यह याद लंबे समय तक उनके जेहन में रहेगी लेकिन सिर्फ यही एक याद उनके कैरियर को परिभाषित नहीं करेगी. उन्हें अधिक बड़ी और बेहतर चुनौतियों का आगे सामना करना है.

First published: 6 February 2018, 12:06 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी