Home » क्रिकेट » rajasthan bowler akash choudhary takes 10 wicket in t20 match with a hattrick in jaipur, makes unbreakable record
 

बोल्डः बन गया क्रिकेट का कभी ना टूटने वाला रिकॉर्ड

कैच ब्यूरो | Updated on: 9 November 2017, 16:16 IST
(Twitter)

क्रिकेट के कई रिकॉर्डों के बारे में आपने सुना होगा. रिकॉर्ड्स का बनना और टूटना खेल का हिस्सा है पर जिस रिकॉर्ड के बारे में हम आपको बताने जा रहे हैं. उसे जानकर आप भी चौंक जाएंगे.

ये एक एसा रिकॉर्ड है जिसे तोड़ना संभव नहीं है. आगे चलकर सिर्फ इस रिकॉर्ड की बराबरी की जा सकती है. राजस्थान के जयपुर में रहने वाले अाकाश चौधरी ने क्रिकेट का नया रिकॉर्ड बना दिया. आकाश ने बिना रन दिए 10 विकेट लेने का रिकॉर्ड बनाया है. जयपुर में खेले गए T20 मैच में आकाश ने ये चमत्कारिक रिकॉर्ड बनाया.

बुधवार को खेले गए इस मैच में आकाश ने दिशा क्रिकेट अकादमी की ओर से खेलते हुए पर्ल एकेडमी के खिलाफ बिना रन दिए 10 विकेट लिए. दिशा क्रिकेट अकादमी ने पहले खेलते हुए 156 रन बनाए. इसके जवाब में लक्ष्य का पीछा करते हुए पर्ल क्रिकेट अकादमी 36 रन के कुल स्कोर पर निपट गई और दिशा अकादमी ने 120 रन से मैच जीत लिया. इस मैच में आकाश ने हैट्रिक भी ली. इस मैच में आकाश ने 6 खिलाड़ियों को बोल्ड और 4 खिलाड़ियों को एलबीडब्ल्यू किया.

आकाश ने बीबीसी हिंदी को बताया, "क्रिकेट खेलते हुए मैं 15 से ज़्यादा बार एक मैच में 5 विकेट और कई मैचों में 6 से 7 विकेट ले चुका हूं. पूरे दिन सिर्फ़ किक्रेट ही मेरे दिन का हिस्सा रहता है. सुबह उठकर छह बजे से सेशन होता है, इसके बाद फील्डिंग होती है. दोपहर में लंच होता है. इसके बाद 3 बजे से नेट प्रैक्टिस शुरू होती है."

आपको जानकर हैरानी होगी कि आकाश इसके पहले भी 10 विकेट लेने का रिकॉर्ड बना चुके हैं. हालांकि, यह पहली बार है जब उन्होंने बिना रन दिए 10 विकेट लिए हैं.

आकाश के कोच विवेक यादव ने बीबीसी हिंदी को बताया कि आकाश में गज़ब की प्रतिभा और अपने खेल को निखारने के लिए मेहनत करने का जज़्बा है. आकाश हर रोज 8 घंटे प्रैक्टिस करते है. अभी इनकी उम्र सिर्फ़ 15 साल है और ये औसतन 130 किलोमीटर/प्रतिघंटा की स्पीड से बॉलिंग कर रहे हैं.

First published: 9 November 2017, 16:16 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी