Home » क्रिकेट » Rajasthan Royals plan to open academy in Bangladesh
 

बांग्लादेश में क्रिकेट अकादमी खोलने का विचार कर रही है आईपीएल फ्रेंचाइजी राजस्थान रॉयल्स- रिपोर्ट

कैच ब्यूरो | Updated on: 4 March 2021, 22:07 IST

राजस्थान रॉयल्स के चेयरमैन रंजीत बारठाकुर ने गुरुवार को बताया कि फ्रेंचाइजी बांग्लादेश में भी क्रिकेट अकादमी खोलने पर विचार कर रही है. राजस्थान रॉयल्स विश्व भर में अपना बेस को मजबूत करने की कड़ी में ऐसा कर रही है. रंजीत बारठाकुर ने राजस्थान रॉयल्स के कुछ अन्य अधिकारियों के साथ ढाका के शेर-ए-बांग्ला नेशनल स्टेडियम का दौरा किया. इस दौरान उन्होंने स्टेडियम में उपलब्ध बुनियादी सुविधाओं को देखा. रंजीत बारठाकुर ने इसके बाद खुलासा करते हुए बताया कि वो बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के साथ एक समझौता करने की योजना पर काम कर रहे हैं. जिसके बाद वो विभिन्न घरेलू टूर्नामेंटों के लिए खुद की टीम बना पाएंगे वो भी स्थानिय खिलाड़ियों के साथ.

रंजीत बारठाकुर ने गुरुवार को संवाददाताओं से कहा,"हम बांग्लादेश में राजस्थान रॉयल अकादमी खोलना चाहते हैं. योजना को अंतिम रूप दिया जाना बाकी है, लेकिन हम अकादमी के बारे में सोच रहे हैं, जो यहां से पूरे आईपीएल के लिए खिलाड़ियों को उपलब्ध करा सकती है. हम अपने स्काउट्स को जमीनी स्तर से खोज करने के लिए भेजना चाहेंगे, ताकि वे उनके कौशल का सम्मान करके उन्हें तैयार कर सकें, जिससे राजस्थान रॉयल्स और बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड उन प्रतिभा और कौशल का उपयोग कर सके."


रंजीत बारठाकुर ने आगे कहा,"कोलकाता, चेन्नई और मुंबई जैसी टीमों ने बांग्लादेशी खिलाड़ियों को वर्षों से संभावित विकल्प के रूप में देखा, और हम निश्चित रूप से अभी उन्हें देख रहे हैं. वे बहुत कठिन परिस्थितियों में खेलते हैं, इसलिए मुझे लगता है कि यह बहुत महत्वपूर्ण है."

वहीं इस दौरान बारठाकुर ने यह भी कहा कि वे मुस्तफिजुर रहमान को नेशनल टीम का साथ छोड़कर उनके लिए खेलने के लिए तैयार नहीं हैं. बीसीबी तेज गेंदबाज को आवश्यक एनओसी देने के लिए तैयार है, अगर वह लीग में खेलना चाहता है, जैसे कि बोर्ड ने ऑल-राउंडर खिलाड़ी शाकिब अल हसन को दिया है, जिन्हें इस सीजन में केकेआर के लिए खेलने के लिए चुना गया था. हालांकि, मुस्तफिजुर ने कहा कि वह नेशनल टीम को छोड़ने के लिए तैयार नहीं हैं और राजस्थान रॉयल्स के अध्यक्ष ने जोर देकर कहा कि वह उनके इस फैसले से समहत है.

श्रीलंका के इस गेंदबाज का हुआ बुरा हाल, पहले ली हैट्रिक फिर किरॉन पोलार्ड ने एक ओवर में ठोक दिए 6 छक्के

First published: 4 March 2021, 22:07 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी