Home » क्रिकेट » Rajat Sharma elected President of DDCA Rakesh Kumar Bansal Vice President
 

INDIA TV के एडिटर इन चीफ रजत शर्मा ने जीता DDCA का चुनाव, बने अध्यक्ष

कैच ब्यूरो | Updated on: 2 July 2018, 13:27 IST

इंडिया टीवी के एडिटर इन चीफ रजत शर्मा ने दिल्ली ऐंड डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट असोसिएशन (डीडीसीए) के अध्यक्ष पद का चुनाव जीत लिया है. रजत शर्मा के पक्ष में 54.40 प्रतिशत वोट पड़े. वहीं रजत शर्मी के समर्थक राकेश कुमार बंसल को डीडीसीए का वाइस-प्रेजिडेंट चुना गया है. बंसल को इस चुनाव में कुल 48.87 प्रतिशत वोट मिले हैं.

अपनी जीत के बाद पत्रकार रजत शर्मा ने ट्वीट भी किया और कहा कि वह उन सभी लोगों का धन्यवाद करते हैं जिन्होंने उनके लिए वोट किया और और उनमें विश्वास दिखाया. उन्होंने सभी सदस्यों के साथ मिलकर डीडीसीए के काम में पारदर्शिता लाने की बात कही.

रजत शर्मा पद्म भूषण से सम्मानित हो चुके हैं. डीडीसीए का चुनाव जीतने के बाद उन्होंने भ्रष्टाचार मिटाने और पारदर्शिता लाने का वादा किया. इस चुनाव में उनकी टीम ने 12-0 से क्लीन स्वीप किया. उनके पैनल के सभी 12 सदस्य जीते.

बता दें कि डीडीसीए का चुनाव पहली बार बिना प्रोक्सी सिस्टम के जस्टिस विक्रमजीत सेन की देखरेख में हुए हैं. डीडीसीए में चले आ रहे प्रोक्सी सिस्टम की हमेशा से आलोचना होती आई है. इसी प्रोक्सी सिस्टम को डीडीसीए में हो रहे भ्रष्टाचार की बड़ी वजह बताया जाता है. डीडीसीए में यह चुनाव करीब पांच साल बाद हो रहे हैं. पिछली बार दिसंबर 2013 में चुनाव हुए थे.

पढ़ें- 'द वॉल' को ICC का सलाम, क्रिकेट के सबसे बड़े अवॉर्ड से नवाजा

गौरतलब है कि चुनाव के दौरान रजत शर्मा पर धांधली के आरोप लगाए गए थे. सुप्रीम कोर्ट के वरिष्ठ वकील विकास ने निर्वाचन अधिकारी को पत्र लिखकर आरोप लगाया था कि रजत शर्मा मतदान क्षेत्र के अंदर बैठे थे और मतदाताओं को प्रभावित करने की कोशिश कर रहे थे. इसके अलावा उन पर आरोप लगा था कि मत डालने मतदाताओं के साथ आ रहे थे.

First published: 2 July 2018, 13:05 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी