Home » क्रिकेट » Rajeev Shukla Gets Conflict Of Interest Notice From BCCI Ethics Officer
 

राजीव शुक्ला को हितों के टकराव मामले में बीसीसीआई के लोकपाल ने भेजा नोटिस, हाल ही में बने हैं उपाध्यक्ष

कैच ब्यूरो | Updated on: 15 January 2021, 10:47 IST

साल 2020 के दिसंबर में हुई बीसीसीआई की 89वीं जनरल मीटिंग में बोर्ड के नए उपाध्क्ष के तौर पर राजीव शुक्ला के नाम पर मुहर लगी थी. वहीं अब राजीव शुक्ला को बीसीसीआई के लोकपाल ने हितों के टकराव के मामले में नोटिस थमा दिया है. राजीव शुक्ला पर मध्य प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन के पूर्व सदस्य संजीव गुप्ता ने आरोप लगाए हैं, जिसके बाद उन्हें नोटिस मिला है. बता दें, बोर्ड के संविधान के नए नियमों के तहत अगर कोई सदस्य एक समय में एक से अधिक पदों पर रहता है तो उसके ऊपर हितों के टकराव का मामला बनता है. संजीव गुप्ता ने बीसीसीआई के लोकपाल राजीव शुक्ला के ऊपर यह आरोप लगाए हैं.

बीसीसीआई के एथिक्स ऑफिसर डीके जैन ने अपने आदेश में कहा,"बीसीसीआई के संविधान के नियम 39(2) के तहत संजीव गुप्ता की शिकायत मिली है. यह शिकायत राजीव शुक्ला के खिलाफ हितों के टकराव से जुड़ी है." डीके जैन ने अपने आदेश में आगे कहा है,"शिकायत पर आगे कार्रवाई करने से पहले मेरे लिए बीसीसीआई और राजीव शुक्ला के रुख का पता करना आवश्यक है. इसलिए बीसीसीआई और राजीव शुक्ला को आचरण अधिकारी को अपना जवाब देने के लिए दो सप्ताह का समय दिया गया है. इसके बाद ही इस मामले में आगे आदेश पारित किया जाएगा."


 

बता दें, राजीव शुक्ला को अब गुरूवार को लगाकर 14 दिनों से अंदर अपना जवाब देना होगा और उसके बाद ही उनके ऊपर लगे आरोपों पर डीके जैन कोई आदेश दे पाएंगे. संजीव गुप्ता ने अपनी शिकायत में आरोप लगाया है कि राजीव गुप्ता उत्तर प्रदेश क्रिकेट संघ के निदेशक भी है और बीसीसीआई में पदाधिकारी भी हैं, ऐसे में उनके खिलाफ हितों के टकराव का मामला बनता है.

संजीव गुप्ता पर एसोसिएशन के आचार संहिता नियमों का उल्लंघन करने का आरोप लगा था, जिसके बाद संजीव गुप्ता ने अपनी एमपीसीए सदस्यता से इस्तीफा दे दिया था. संजीव गुप्ता ने इससे पहले भी कई खिलाड़ियों पर इस तरह के आरोप लगाए हैं. संजीव गुप्ता ने पिछले साल वर्तमान भारतीय कप्तान विराट कोहली के खिलाफ भी हितों के टकराव के मामले में शिकायत दर्ज की थी.

IND vs AUS 4th Test: ब्रिसबेन में क्या होगी टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन और बुमराह करेंगें गेंदबाजी? टीम इंडिया के बल्लेबाजी कोच ने दिया ये 

First published: 14 January 2021, 22:07 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी