Home » क्रिकेट » rajeev shukla on Arbaaz Khan in IPL betting, says The matter is with the police, we have nothing to do with it
 

IPL सट्टेबाजी: BCCI ने अरबाज मामले से झाड़ा पल्ला, राजीव शुक्ला बोले - हमारी अपनी जांच एजेंसी

कैच ब्यूरो | Updated on: 2 June 2018, 16:10 IST

बॉलीवुड अभिनेता अरबाज खान के कथित सट्टेबाजी गिरोह से जुड़े होने के मामले में आईपीएल के चेयरमैन राजीव शुक्ला ने अपना पल्ला झाड़ लिया है. उन्होंने कहा है कि इस मामले में उनका को लेना देना नहीं है. ये पुलिस का मामला है. पुलिस इसकी जांच कर रही है.

बता दें कि अरबाज खान ने पुलिस पूछताछ में आईपीएल में सट्टेबाजी की बात कबूल कर ली है. अरबाज खान कहा है कि वह पिछले 6 साल से सट्टा लगा रहे थे. 

मीडिया से बात करते हुए अरबाज खान के आईपीएल में कथित सट्टेबाजी में शामिल होने के सवाल पर राजीव शुक्ला ने कहा कि हमारा इससे कोई लेना देना नहीं है. पुलिस इस पूरे मामले की जांच कर रही है. बीसीसीआई और आईसीसी के पास अपनी जांच समीति है. पुलिस समन्वय स्थापित कर जांच कर सकती है.

बता दें कि अभिनेता अरबाज खान ने पुलिस पूछताछ में आईपीएल में सट्टेबाजी की बात कबूल ली है. उन्होंने ठाणे पुलिस स्टेशन में दिए स्टेटमेंट में ये बातें कहीं. शुरुआती जांच में पुलिस को संकेत मिले हैं कि अरबाज खान सट्टेबाज सोनू जालान उर्फ सोनू मलाड के सट्टेबाजी रैकेट के संपर्क में थे और भारी दांव भी लगाया था.

इसके बाद पुलिस ने अरबाज को समन भेज शनिवार को पूछताछ के लिए थाने बुलाया. इसके बाद अरबाज खान शनिवार को ठाणे के क्राइम ब्रांच ऑफिस में पहुंचे थे. अरबाज खान के साथ सुपरस्टार सलमान खान के बॉडीगार्ड शेरा भी साथ थे.

वहीं दूसरी तरफ अंग्रेजी अखबार टॉइम्स ऑफ इंडिया ने पुलिस के अधिकारियों के हवाले से कहा है कि अधिकारी ने बताया कि पुलिस ने अरबाज खान से कुख्यात बुकी सोनू जालान के सामने बिठाकर पूछताछ की गई.

पुलिस ने इस मामले में इंटरनेशनल बुकी सोनू को पहले ही गिरफ्तार कर लिया था. पुलिस को इंटरनैशनल बुकी सोनू जालान के साथ अरबाज की तस्वीरें मिली थीं. इसके बाद पुलिस को शक हुआ कि अरबाज खान ने आईपीएल में सट्टेबाजी की है.

कौन है सोनू जालान

इंटरनेशनल बुकी सोनू जालान अंतरराष्ट्रीय स्तर पर बड़े स्तर पर सट्टेबाजी रैकिट चलाता है और उसकी गतिविधियां पूरे भारतीय उपमहाद्वीप तक फैली हैं. उसका टर्नओलर 100 करोड़ से ज्यादा का बताया जाता है.

बता दें कि पिछले महीने पुलिस ने डोबिंवली में सट्टेबाजी रैकिट का भंडाफोड़ करते हुए 4 सट्टेबाजों को गिरफ्तार किया था. जांच में यह संकेत मिले हैं कि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर सट्टेबाजी रैकिट चल रहा था.सट्टेबाजी रैकेट के लिंक डॉन दाऊद इब्राहिम की डी कंपनी से मिलते दिख रहे हैं.

First published: 2 June 2018, 16:09 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी