Home » क्रिकेट » Ramesh Powar has been appointed as the full-time Head Coach of Indian Women’s Team
 

टीम इंडिया को मिला नया हेड कोच, बीसीसीआई ने इस पूर्व भारतीय दिग्गज को सौंपी कमान

कैच ब्यूरो | Updated on: 14 August 2018, 16:15 IST

भारतीय महिला क्रिकेट टीम के मुख्य कोच तुषार अरोठे ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया था. इसके बाद बीसीसीआई टीम के लिए नए कोच को तलाश रही थी, इसके बाद टीम की कमान रमेश पावर ने अंतरिम कोच के रूप में संभाली. लेकिन अब रमेश पवार को पूर्ण कालिक हेड कोच के रूप में नियुक्त किया गया है.

गौरतलब है कि कुछ दिन पहले बीसीसीआई द्वारा जारी बयान के मुताबिक, "भारतीय महिला क्रिकेट टीम के कोच तुषार अरोठे का इस्तीफा मंजूर कर लिया. तुषार ने इस्तीफे के पीछे निजी कारणों का हवाला दिया. उन्होंने टीम के साथ काम करने का मौका देने के लिए बीसीसीआई का शुक्रिया अदा किया है."

वहीं, इस्तीफे के बाद बोर्ड ने तुषार का शुक्रिया अदा करते हुए उन्हें भविष्य के लिए शुभकामनाएं दी हैं. बता दें कि इससे पहले रमेश पवार को मुंबई रणजी टीम के अगले कोच बनने के लिए भी नियुक्त किया गया था लेकिन कुछ परेशानियों को वजह से उन्हें यह पद नहीं मिल सका.

 

पवार ने टीम इंडिया के लिए दो टेस्ट मैच और 31 वनडे मैच खेले हैं. पवार ने साल 2004 में वनडे में डेब्यू किया और साल 2007 में उन्होंने अपना अंतिम वनडे खेला. रमेश ने 27 आईपीएल मैच भी खले हैं, जिसमें उन्होंने 426 गेंदों में 527 रन देकर 13 विकेट चटकाए हैं.

एक रिपोर्ट के मानें तो भारतीय महिला क्रिकेट टीम के कोच तुषार और टीम के खिलाड़ियों के बीच तालमेल सही नहीं बैठ रहा था. कोच तुषार की मौजूदगी में भारतीय महिला क्रिकेट टीम दूसरी बार विश्व कप के फाइनल में जगह बनाई और इस साल एशिया कप के फाइनल में भी पहुंचने में भी सफल रही थी.

First published: 14 August 2018, 16:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी