Home » क्रिकेट » Ramiz Raja India-Pakistan XI Anil Kumble only India Bowler Imran Khan Captain
 

रमीज रजा ने भारतीय और पाकिस्तानी खिलाड़ियों को मिलाकर चुनी प्लेइंग XI, टीम इंडिया के इन खिलाड़ियों को मिली जगह

कैच ब्यूरो | Updated on: 16 May 2020, 20:15 IST
Ramiz Raja

पाकिस्तान (Pakistan Cricket Team) के पूर्व कप्तान रमीज रजा (Ramiz Raja) ने कहा है कि उन्हें लगता है कि भारत (India National Cricket Team) और पाकिस्तान के खिलाड़ियों जिनके साथ वो खेले हैं और जिनकों उन्हें खेलते हुए देखा है, उन सबको मिलाकर एक टीम चुनना काफी कठिन काम है लेकिन उनके बेटे ने उन्हें सुझाव दिया और इसे आसाना बना दिया.

पूर्व भारतीय कप्तान सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) के साथ फेसबुक लाइव पर बात करते हुए रमीज ने प्लेइंग इलेवन को लेकर बात की और बताया,"मैंने इस टीम को बनाने के लिए अपने बेटे के साथ चर्चा की. यह स्थिति बहुत ही मुश्किल थी कि इतने सारे बड़े स्टार को मिलाकर एक टीम में तैयार की जाए. लेकिन बेटे ने मुझे कहा कि यह बेहद आसान है आप पाकिस्तान के गेंदबाज और भारत के बल्लेबाजों को रख लीजिए आपकी एक शानदार भारत पाकिस्तान इलेवन टीम तैयार हो जाएगी."


रजीम रजा ने अपने बेटे की बात को ध्यान में रखते हुए बतौर सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग और सुनील गावस्कर को चुना है. यह दोनों खिलाड़ी भी उनके साथ इस शो का हिस्सा थे. इसके बाद उन्होंने भारतीय कप्तान विराट कोहली को नंबर तीन के बल्लेबाज के रूप में जगह दी है जबकि क्रिकेट के भगवान को उन्होंने नंबर चार और टीम इंडिया के सबसे भरोसेमंद बल्लेबाज राहुल द्रविड़ को उन्होंने नंबर पांच पर बल्लेबाजी के लिए रखा है.

भारतीय क्रिकेट टीम को दो बार विश्व कप जिताने वाले पूर्व कप्तान एम एस धोनी को नंबर छह पर रखा है. इसके बाद उन्होंने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री और टीम के पूर्व कप्तान इमरान खान को नंबर सात पर रखा है, इतना ही नहीं उन्होंने इमरान को ही टीम की कमान भी सौंपी है. गेंदबाजों की बात करें को पाकिस्तान के पूर्व कप्तान ने अनिल कुंबले को अपनी टीम में जगह दी है और वो उनकी टीम में जगह पाने वाले एकमात्र गेंदबाज हैं.

रमीज रजा की भारत-पाकिस्तान एकदिवसीय एकादश: वीरेंद्र सहवाग, सुनील गावस्कर, विराट कोहली, सचिन तेंदुलकर, राहुल द्रविड़, एमएस धोनी, इमरान खान, वसीम अकरम, वकार यूनुस, अनिल कुंबले, सकलैन मुश्ताक.

रोहित शर्मा ने बताया उस देश का नाम जहां टीम इंडिया को नहीं मिलता कोई सपोर्ट

First published: 16 May 2020, 20:11 IST
 
अगली कहानी