Home » क्रिकेट » Ranchi T20: Even rain couldn't stopped Team India success, Australia lost first match of T20 series
 

रांची T20: टीम इंडिया की जीत पर ऑस्ट्रेलियाई कप्तान का 'सबसे खराब' बयान

कैच ब्यूरो | Updated on: 8 October 2017, 12:56 IST

झारखंड राज्य क्रिकेट संघ (जेएससीए) स्टेडियम पर शनिवार को खेले गए तीन T20 सिरीज के पहले मैच में टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को हरा दिया. पहले ही मैच में हार मिलने पर मेहमान टीम के कप्तान डेविड वार्नर ने इसे 'सबसे खराब परिणाम' बताया.

दरअसल ऑस्ट्रेलिया के कप्तान स्टीव स्मिथ के चोटिल होने के कारण उनके स्थान पर ऑस्ट्रेलिया टीम की कप्तानी डेविड वार्नर संभाल रहे हैं. मैच समाप्त होने के बाद वॉर्नर ने कहा, "हमारे लिए यह सबसे खराब परिणाम था. अगले मैच में हमें अपने प्रदर्शन को बेहतर करना होगा. टीम के गेंदबाजों ने ठीक-ठाक प्रदर्शन किया. मेरे पास टीम के प्रदर्शन पर उठ रहे सवालों के लिए कोई जवाब नहीं है."

निराश वॉर्नर ने आगे कहा कि वह अब पिछले मैच में हुई गलतियों को देखेंगे और उसके तहत अपनी रणनीति तैयार करेंगे. वॉर्नर ने कहा, "मैच के दौरान मेरी और एरॉन फिंच की साझेदारी अच्छी थी, लेकिन मध्य क्रम में टीम के बल्लेबाज अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए. हम अब इस मैच में की गई गलतियों को समझने की कोशिश करेंगे और नई रणनीति तैयार करेंगे."

 

इससे पहले टीम इंडिया ने बारिश से बाधित पहले T20 मैच में ऑस्ट्रेलिया को नौ विकेटों से हरा दिया. टीम इंडिया ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया. जब ऑस्ट्रेलिया ने 18.4 ओवरों में आठ विकेट खोकर 118 रन बनाए थे, तभी बारिश ने मैच रोक दिया. काफी देर बाद बारिश रुकने पर अंपायरों ने भारत को छह ओवरों में 48 रनों का संशोधित लक्ष्य दिया.

इस लक्ष्य को भारत ने 5.3 ओवरों में एक विकेट खोकर हासिल कर लिया. भारत ने रोहित शर्मा (11) के रूप में एक मात्र विकेट खोया. कप्तान विराट कोहली ने 14 गेंदों में तीन चौकों की मदद से नाबाद 22 रन बनाए. शिखर धवन ने 12 गेंदों में तीन चौकों की मदद से नाबाद 15 रनों की पारी खेली.

शुरुआत में छह ओवरों में 48 रनों का लक्ष्य भारत के लिए चुनौतीपूर्ण लग रहा था. लेकिन रोहित ने आते ही पहला मैच खेल रहे जेसन बेहरेनडॉर्फ की पहली गेंद पर चौका जड़ा. अगला ओवर लेकर आए नाथन कल्टर नाइल की पहली गेंद पर रोहित ने बेहतरीन छक्का जड़ा, लेकिन अगली ही गेंद पर बोल्ड हो गए.

टीम इंडिया मुश्किल में थी. लेकिन कोहली और धवन ने टीम को आसानी से बाहर निकालते हुए जीत दिलाई और तीन T20 मैचों की सिरीज में 1-0 से आगे कर दिया. वहीं, ऑस्ट्रेलिया के लिए एरॉन फिंच ने सर्वाधिक 42 रन बनाए. भारतीय गेंदबाजों ने एक बार फिर शानदार प्रदर्शन किया. जसप्रीत बुमराह और मैन ऑफ द मैच कुलदीप यादव ने दो-दो विकेट लिए. जबकि हार्दिक पांड्या, युजवेंद्र चहल और भुवनेश्वर कुमार को एक-एक सफलता मिली.

First published: 8 October 2017, 12:56 IST
 
अगली कहानी