Home » क्रिकेट » Rangana Herath plans retirement says I have decided to stop playing cricket. Hopefull I will do my best against England
 

रंगना हेराथ ने किया संन्यास का ऐलान, कहा- इसलिए छोड़ रहा हूं क्रिकेट

कैच ब्यूरो | Updated on: 23 July 2018, 15:15 IST

कोलंबो के सिंहली स्पोर्ट्स क्लब मैदान पर श्रीलंका और साउथ अफ्रीका के बीच खेले गए दूसरे और आखिरी टेस्ट मैच को मेजबान श्रीलंका ने जीत लिया है. श्रीलंका ने फिर एक बार मेहमान टीम साउथ अफ्रीका को 199 रनों से धूल चटाकर दो मैचों की सिरीज 2-0 से अपने नाम कर ली.

इससे पहले गाले में खेले गए पहले टेस्ट में भी साउथ अफ्रीका को 278 रनों से हार का सामना करना पड़ा था. फिलहाल टेस्ट सिरीज खत्म हो गई है और इसके बाद दोनों टीमों की नजरें पांच मैचों की वनडे सिरीज पर हैं, जो 29 जून से शुरू होने जा रही है. इस बीच श्रीलंका के एक दिग्गज ने संन्यास का ऐलान कर दिया है.

दरअसल, श्रीलंका के सीनियर स्पिन गेंदबाज रंगना हेराथ ने संन्यास का ऐलान कर दिया है. बता दें कि साउथ अफ्रीका के खिलाफ रंगना हेराथ की अहम भूमिका रही है. हेराथ की शानदार गेंदबाजी की बदौलत श्रीलंका ने साउथ अफ्रीका को दूसरी पारी में 290 पर समेट दिया, जिसमें हेराथ ने 6 विकेट चटकाए.

इसी मैच के बाद 40 वर्षीय रंगना हेराथ ने एक बार फिर अपने संन्यास की खबर याद दिलाई. साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेले गए इस मैच उन्होंने अपने आखिरी मैचों में गिना. उन्होंने कहा कि नवंबर में वह इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सिरीज खेलने के बाद हेराथ क्रिकेट को अलविदा कह देंगे.

कोलंबो टेस्ट के बाद रंगना हेराथ ने अपने संन्यास की वजह का भी खुलासा कर दिया. मैच में मिली जीत के बाद प्रेजेंटेशन सेरेमनी में हेराथ ने कहा, “मुझे पता है कि हर किसी के जाने का एक समय होता है और इसी वजह से मैने क्रिकेट खेलना बंद करने का फैसला किया है. उम्मीद है कि इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज में मैं अपना सर्वश्रेष्ठ करूं.”

ये भी पढ़ेंः पाकिस्तानी फखर जमान की वनडे में आई सुनामी, धराशायी हुआ 'मुल्तान के सुल्तान' का ये वर्ल्ड रिकॉर्ड

टेस्ट क्रिकेट में 400 से ज्यादा विकेट अपने नाम करने वाले रंगना हेराथ ने कहा, “विश्व की नंबर 2 टीम के खिलाफ मैच जीतना, सिरीज जीतना काफी अच्छा है. जब भी आप अपने मैदान पर उतरते हैं और विकेट लेते हैं तो वो मैदान आपको अच्छा लगता है, खासकर कि एसएससी(सिंहली स्पोर्ट्स क्लब मैदान).”

First published: 23 July 2018, 15:13 IST
 
अगली कहानी