Home » क्रिकेट » Ranji Trophy 2018: star allrounder Ravindra Jadeja hits ton as Saurashtra take lead against Railways
 

ऑस्ट्रेलिया दौरे से पहले जडेजा ने ठोकी ताल, 4 विकेट हासिल करने के बाद 326 गेंदें में बनाए इतने रन

कैच ब्यूरो | Updated on: 14 November 2018, 10:01 IST

ऑस्ट्रेलिया दौरे से पहले टीम इंडिया के स्टार आलराउंडर रविंद्र जडेजा ने अपने प्रदर्शन से टीम में चयन के लिए ताल ठोक दी है. जडेजा ने रणजी ट्रॉफी के ग्रुप-ए के मैच में शानदार शतक (नाबाद 178) जड़ते हुए सौराष्ट्र को रेलवे पर 144 रनों की बढ़त दिला दी है. सौराष्ट्र ने मैच के दूसरे दिन मंगलवार का अंत आठ विकेट के नुकसान पर 344 रनों के साथ किया. रेलवे अपनी पहली पारी में 200 रनों पर ही ढेर हो गई थी. उसको जल्दी समेटने में भी जडेजा ने चार विकेट लेकर अहम भूमिका निभाई थी.

जडेजा ने अभी तक अपनी नाबाद पारी में 326 गेंदें खेलीं हैं और 16 चौकों के अलावा चार छक्के लगाए हैं. जडेजा को कमलेश मकवाना (62) का अच्छा साथ मिला। दोनों ने आठवें विकेट के लिए 171 रनों की साझेदारी की.मकवाना के आउट होते ही दिन का खेल खत्म होने की घोषणा कर दी गई। उन्होंने अपनी पारी में 163 गेंदों का सामना करते हुए नौ चौके और एक छक्का लगाया.

इससे पहले जडेजा ने हाल ही वनडे टीम में भी वापसी की है. जिसके बाद उनका प्रदर्शन बेहद शानदार रहा है. एशिया कप में पाकिस्तान के खिलाफ उन्होंने चार विकेट हासिल किये थे.जिसके बाद से उनके वनडे टीम में वापसी की बात भी तेज़ हो गई हैं. 

First published: 14 November 2018, 10:01 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी