Home » क्रिकेट » Ranji Trophy Delhi Vs Andhra: in his farewell game against Andhra Pradesh
 

रणजी ट्रॉफी: गंभीर ने विदाई मैच में धमाकेदार सैकड़ा ठोककर बताया 'उनसे बेहतर कोई नहीं'

कैच ब्यूरो | Updated on: 8 December 2018, 13:10 IST

Gautam Gambhir farewell match: रणजी ट्रॉफी में इलीट ग्रुप बी के पांचवें चरण में आंध्र प्रदेश और दिल्ली के बीच खेले जा रहे मैच में अपना आखिरी मैच खेल रहे गौतम गंभीर ने सैकड़ा ठोक दिया है. आंध्र-दिल्ली रणजी ट्रॉफी मैच के तीसरे दिन गंभीर ने 185 गेंदों का सामना करते हुए 10 चौके लगाकर शानदार 112 रन बनाए.

अपनी इस बेहतरीन पारी के दौरान गंभीर ने सलामी बल्लेबाज हितेन दलाल(58) के साथ 108 रनों की साझेदारी की. वहीं ध्रुव शोरे (नाबाद 50) के साथ दूसरे विकेट के लिए 113 रनों की साझेदारी की. खबर लिखे जाने तक दिल्ली का स्कोर 68 ओवरों में 2 विकेट गंवाकर 221 रन था.

 

इससे पहले दूसरे दिन जब गंभीर दिल्ली की ओर से बल्लेबाजी करने के लिए उतरे तो उन्हें खिलाड़ियों ने गार्ड ऑफ ऑनर दिया. बता दें कि दिल्ली के खिलाड़ी गौतम गंभीर का यह आखिरी फर्स्ट क्लास मैच है. उन्होंने क्रिकेट के सभी प्रारूप से संन्यास लेने का फैसला किया है.

 

वहीं इस मैच में गंभीर की लोकप्रियता की भी एक झलक देखने को मिली. मैच के दूसरे दिन गंभीर का एक फैन फिरोजशाह कोटला मैदान पर सुरक्षा घेरे को तोड़ते हुए मैदान पर पहुंच गया. इस फैन ने गंभीर के पैर छुए. सुरक्षाकर्मियों ने इसके बाद फैन को मैदान से बाहर निकाला.

बता दें कि गंभीर ने भारत के लिए 58 टेस्ट और 147 वनडे मैच खेले हैं. गौतम गंभीर की पत्नी और दोनों बेटियां भी उनके आखिरी मैच को देखने आईं. उन्होंने भारत के लिए आखिरी इंटरनेशनल मैच साल 2016 में खेला था.

First published: 8 December 2018, 13:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी