Home » क्रिकेट » Ranji trophy: Jharkhand beat Haryana by 5 wickets; reaches semifinal for the first time.
 

हरियाणा को 5 विकेट से हराकर झारखंड ने पहली बार रणजी ट्रॉफी के सेमीफाइनल में प्रवेश किया

कैच ब्यूरो | Updated on: 27 December 2016, 7:51 IST
(फाइल फोटो )

झारखंड की टीम ने युवा बल्लेबाज ईशान किशन के अर्धशतक की बदौलत हरियाणा को पांच विकेट से हराकर पहली बार रणजी ट्रॉफी क्रिकेट टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया. हरियाणा की टीम दूसरी पारी में 262 रन पर आउट हो गई जिससे झारखंड को जीत के लिये 176 रन का लक्ष्य मिला. उसने चौथे दिन ही पांच विकेट पर 178 रन बनाकर जीत हासिल कर ली.

यह पहला अवसर है जबकि झारखंड इस राष्ट्रीय टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में पहुंचा है. इससे पहले 2012-13 में पंजाब और 2015-16 में मुंबई ने क्वार्टर फाइनल में उसे बाहर का रास्ता दिखा दिया था. 

विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन ने दूसरी पारी में केवल 61 गेंदों पर नौ चौकों और छह छक्कों की मदद से 86 रन बनाए जिससे झारखंड ने लक्ष्य को आसानी से हासिल कर लिया. उन्होंने आनंद सिंह (27) के साथ पहले विकेट के लिये 95 रन की साझेदारी की. जब वह आउट हुए तब टीम का स्कोर दो विकेट पर 139 रन हो गया. इसके बाद पहली पारी के शतकवीर विराट सिंह ( 21), इशांक जग्गी (आठ) और सुमित कुमार भी पैवेलियन लौटे लेकिन झारखंड लक्ष्य के काफी करीब पहुंच गया था. कौशल सिंह 12 रन बनाकर नाबाद रहे.

हरियाणा की तरफ से यजुवेंद्र चहल और संजय पहल ने दो-दो विकेट लिए. इससे पहले हरियाणा ने सुबह अपनी दूसरी पारी दो विकेट पर 146 रन से आगे बढ़ाई लेकिन उसने नियमित अंतराल में विकेट गंवाए. उसकी तरफ से चेतन्य बिश्नोई ने सर्वाधिक 52 रन बनाए. उनके अलावा निचले क्रम के बल्लेबाज संजय पहल ने 29 और हषर्ल पटेल ने 25 रन का योगदान दिया झारखंड की तरफ से बाएं हाथ के स्पिनर शाहबाज नदीम ने 78 रन देकर चार और समर कादरी ने 75 रन देकर तीन विकेट लिए.

First published: 27 December 2016, 7:51 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी