Home » क्रिकेट » Rashid Khan blast in Afghanistan vs Bangladesh T20 series Rashid Khan takes 7 wickets in 2 match team india gets problem
 

राशिद को रास आया भारत, बांग्लादेश के खिलाफ T20 सिरीज में झटके 7 विकेट

कैच ब्यूरो | Updated on: 6 June 2018, 12:03 IST

अफगानिस्तान और बांग्लादेश के बीच मंगलवार की रात 3 T20 मैचों की सिरीज का दूसरा मुकाबला खेला गया. इस मुकाबले में अफगानिस्तान की टीम ने बांग्लादेश को हराकर सिरीज पर कब्जा जमा लिया. बांग्लादेश के लिए ये मुकाबला अहम था क्योंकि उसे इस मैच को जीतकर सिरीज में बने रहना था लेकिन ऐसा हो नहीं सका.

इस मुकाबले में अफगानिस्तान ने अपने घरेलू मैदान(देहरादून) पर बांग्लादेश को 6 विकेट से मात देकर सिरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली. इस मैच की हीरो रहे अफगानिस्तान के सुपरहीरो राशिद खान. लेग ब्रेक स्पिनर राशिद खान ने इस मैच में 4 विकेट चटकाकर बांग्लादेश की कमर तोड़ दी.

राशिद खान की ये परफॉर्मेंस आने वाले समय में टीम इंडिया के लिए चिंता का विषय बन सकती है. बता दें कि इसी महीने टीम इंडिया अफगानिस्तान के साथ एक मात्र टेस्ट मैच खेलेगी जो अफगानिस्तान का डेब्यू मैच है. फिलहाल राशिद खान ने इन 2 T20 मैचों में 7 विकेट चटकाएं और दोनों ही मैचों में राशिद को मैन ऑफ द मैच का अवॉर्ड मिला है.

द्विपक्षीय T20 सिरीज के दूसरे मुकाबले में बांग्लादेश ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया जो राशिद खान ने गलत साबित कर दिया. बांग्लादेश की टीम निर्धारित 20 ओवरों में 8 विकेट के नुकसान पर सिर्फ 134 रन बना सकी, जिसमें सबसे ज्यादा रन(43) सलामी बल्लेबाज तमीम इकबाल ने बनाए.

वहीं, अफगानिस्तान की तरफ से राशिद खान ने 4 ओवरों में 12 रन खर्चे और 4 अहम विकेट चटकाए. इसके अलावा 2 विकेट मोहम्मद नबी के खाते में गए. अफगानिस्तान ने 135 रनों के जबाव 19वें ओवर की 5वीं गेंद पर दे दिया. इस पारी में समीउल्लाह शेनवारी ने 49 रन बनाए.

ये भी पढ़ेंः धोनी का फोटो और नाम यूज कर अपने मैचों के टिकट बेच रहा है ये देश

अब इस सिरीज का अगला और आखिरी मुकाबला गुरुवार 7 जून को रात 8 बजे से देहरादून के इसी मैदान पर खेला जाएगा. इस मुकाबले को जीतकर जहां अफगानिस्तान सिरीज में बांग्लादेश का सूपड़ासाफ करना चाहेगी तो वहीं बांग्लादेश जैसी उभरती प्रतिभाओं वाली टीम इस मुकाबले को जीतकर अपनी हार पर मरहम लगाएगी.

First published: 6 June 2018, 12:04 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी