Home » क्रिकेट » Rashid khan now most highest strike rate palyer in Asia Cup 2018, Rashid Breaks Rohit Sharma And Shikhar Dhawan records
 

राशिद की फिरकी और बल्लेबाजी ने कर दिया ये कारनामा, रोहित और गब्बर भी रह गए पीछे

कैच ब्यूरो | Updated on: 21 September 2018, 15:16 IST

एशिया कप में गुरुवार को शेख जायेद स्टेडियम में अफगानिस्तान और बांग्लादेश के बीच मुकाबला हुआ. इस मुकाबले में राशिद खान के शानदार प्रदर्शन की बदौलत अफगानिस्तान की टीम इस मैच को 136 रनों से जीत गई. इस मैच के हीरो बर्थडे बॉय राशिद खान रहे और मैन ऑफ द मैच भी उन्हें मिला.

इसके साथ ही उन्होंने अब तक एशिया कप 2018 के अब तक के मुकाबलों में टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा और सलामी बल्लेबाज शिखर धवन को एक मामले में पीछे छोड़ दिया है.

 

राशिद खान ने अब तक एशिया कप 2018 में 2 मैचों में 70 रन बनाए हैं और इसके साथ ही चार विकेट लिए हैं. राशिद कल के प्रदर्शन की बदौलत इस समय के स्ट्राइक रेट 184.21 नंबर के साथ सबसे उपर आ गए हैं. इन नंबरों के साथ ही उन्होंने रोहित और धवन को पीछे छोड़ दिया है, बता दें कि इस लिस्ट में रोहित 122.95 नंबर के साथ दूसरे नंबर पर हैं और धवन 99.43 नंबर के साथ तीसरे नंबर पर हैं.

 

ICC

रोहित ने दो मैचों में 75 रन और शिखर धवन ने दो मैचों में 175 रन बनाए हैं. अब देखना यह होगा कि आगे भी राशिद फिरकी और बल्ले से शानादार प्रदर्शन करते हैं तो वह इस लिस्ट में पहले नंबर पर ही रहेंगे.

अगर कले के मुकाबले की बात करें तो राशिद खान ने अफगानिस्तान के खिलाफ सिर्फ 32 गेंदों में 57 रन की नाबाद पारी खेली. जिसमें उन्होंने 8 चौके और 1 छक्का लगाया. इस दौरान उन्होंने सिर्फ 31 गेंदों में अर्धशतक लगाकर भारत के कप्तान रोहित शर्मा के रिकॉर्ड को तोड़ दिया है. रोहित ने इस एशिया कप में 36 गेंदों में फिफ्टी लगाई थी, लेकिन अब राशिद खान ने रोहित शर्मा का रिकॉर्ड तोड़ दिया है.

ये भी पढ़ें: धोनी के बाद विराट पर बनेगी बॉयोपिक! फिल्म का पोस्टर आया सामने

First published: 21 September 2018, 15:13 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी