Home » क्रिकेट » Ravi Shastri Explained Why Jadeja in Playing XI and Not Ashwin
 

रवि शास्त्री ने बताया कारण, आखिर क्यों अश्विन की जगह जडेजा को किया गया शामिल

कैच ब्यूरो | Updated on: 31 August 2019, 22:12 IST

एक समय विश्व के महान गेंदबाजों की सूची में शुमार रविचंद्रन अश्विन के सितारें इन दिनों गरदिश में चल रहे है. वेस्टइंडीज के खिलाफ 11 टेस्ट मैचों में चार शतक लगाने और 60 विकेट चटकाने वाले अश्विन को लगातार दो टेस्ट में बाहर बैठना पड़ा है. उनकी जगह प्लेइंग इलेवन में जडेजा को शामिल किया गया है. कप्तान विराट कोहली और उपकप्तान रहाणे पहले ही बता चुके है कि अश्विन को बाहर रखने का फैसाल कठिन था लेकिन रणनीति के तहत ऐसा किया गया है. वहीं टीम के कोच रवि शास्त्री ने इस बारे में अपनी राय रखी है.

रविचंद्रन अश्विन को वेस्टइंडीज के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज में प्लेइंग इलेवन से बाहर रखा गया है. जिस कारण टीम मैनेजमेंट को फैंस की आलोचनाओं का सामना करना पड़ा है. वहीं कोच रवि शास्त्री ने बताया कि जडेजा ने बीते कुछ सालों में काफी अच्छा प्रदर्शन किया है जिस कारण उन्हें प्लेइंग इलेवन में जगह दी गई.

 

ग्रेम स्वान ने भारतीय कोच रवि शास्त्री का इंटरव्यू लिया जिसमें उन्होेंने शास्त्री से अश्विन को प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं दे देने का सवाल पूछा हैं और इसका कारण जानना चाहा जिसके जावाब में शास्त्री ने कहा,'आप पिछले 2-3 सालों में रविन्द्र जडेजा के रिकॉर्ड देख सकते हैं. जब भी उसे मौका मिला है, उसने काफी अच्छा प्रदर्शन किया है. उसकी बल्लेबाजी में भी काफी सुधार हुआ है और हम सभी जानते हैं, कि वह एक बेहतरीन क्षेत्ररक्षक भी है. ऐसे में जब हमें चुनाव करना पड़ रहा है, तो हम रविन्द्र जडेजा के साथ जा रहे हैं और दुर्भाग्यवश रविचंद्रन अश्विन को जगह नहीं मिल पा रही है.'

बता दें, दूसरे मैच के दूसरे दिन खेलने उतरी टीम इंडिया को पंत के रूप में पहली ही गेंद पर बड़ा झटका लगा है. दूसरे दिन के लंच तक भारती टीम ने 7 विकेट के नुकसान पर 336 रनों का स्कोर कर लिया है. हनुमा विहारी 84 और ईशातं शर्मा 11 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद है.

First published: 31 August 2019, 22:12 IST
 
अगली कहानी