Home » क्रिकेट » Ravi Shastri Said After world Cup not met with MS Dhoni
 

रवि शास्त्री का खुलासा, विश्व कप के बाद से धोनी से नहीं हुई मुलाकात, संन्यास को लेकर कही बड़ी बात

कैच ब्यूरो | Updated on: 9 October 2019, 16:13 IST

विश्व कप के 12वें संस्करण के बाद से ही टीम इंडिया के पूर्व कप्तान एम एस धोनी टीम इंडिया से बाहर हैं. इस दौरान धोनी ने 15 दिनों की भारतीय सेना की ट्रेनिंग ली, जिसके लिए वो जम्मू कश्मीर गए थे. भारतीय सेना की ट्रेनिंग लेने के बाद भी धोनी टीम इंडिया के साथ नहीं जुड़े. मीडिया रिपोर्ट में दावा किया गया कि धोनी विश्व कप के दौरान जो चोटिल हुए थे, उनकी पीठ की चोट अभी तक सही नहीं हुई हैं जिस कारण वो टीम इंडिया से बाहर चल रहे है.

पहले माना जा रहा था कि धोनी दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाली सीरीज नें वापसी कर सकते हैं, लेकिन धोनी ने क्रिकेट में वापसी नहीं कि. फिर कहा गया कि धोनी बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज में वापसी करेंगे लेकिन अब कई रिपोर्ट में दावा किया गया है कि धोनी बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज से भी बाहर रहेंगे. वहीं टीम इंडिया के मुख्य कोच रवि शास्त्री ने बड़ा खुलासा करते हुए कहा है कि वो धोनी से विश्व कप के बाद से नहीं मिले है.

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन टेस्ट मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला पुणे में खेला जाएगा. इस मुकाबले से पहले रवि शास्त्री ने अपने एक इंटरव्यू में कहा,'अगर धोनी को कमबैक करना है, तो उसका फैसला उन्हें खुद करना होगा. मैं वर्ल्ड कप के बाद से उनसे नहीं मिला हूं. सबसे पहले तो उसे खेलना स्टार्ट करना होगा, फिर देखते हैं कि आगे क्या होता है. मुझे नहीं लगता कि वर्ल्ड कप के बाद से धोनी ने खेलना स्टार्ट किया है. यदि वह खेलने के लिए उत्सुक है, तो वह निश्चित रूप से चयनकर्ताओं को बताएगा. वह हमारे लिए हमेशा एक महान खिलाड़ी है.'

रवि शास्त्री ने इस इंटरव्यू में पंत और शाहा को लेकर टीम मैनजमेट की सोच जाहिर की. रवि शास्त्री ने साफ तौर पर कहा कि पंत सीमित ओवर क्रिकेट में काफी खतरनाक हैं, जबकि शाहा जैसा विकेटकीपर टेस्ट मैचों के लिए सबसे अच्छा है. उन्होंने कहा,'रिद्धिमान साहा जब चोटिल हो गए थे, तो पंत को मौका दिया गया था और उन्होंने इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया में शतक जड़े थे.'  इस दौरान शास्त्री ने इस बात को साफ तौर पर स्वीकारा की पंत को अभी बतौर विकेटकीपर काफी कुछ सीखना है.

बेन स्टोक्स पर अपनी पत्नी का गला दबाने का लगा बड़ा आरोप, वाइफ क्लेयर स्टोक्स ने किया बड़ा खुलासा

First published: 9 October 2019, 15:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी