Home » क्रिकेट » Ravi Shastri said,'No more chopping and changing till World Cup'
 

टीम संयोजन को लेकर रवि शास्त्री ने दिया बड़ा बयान, नहीं मिलेगी युवराज, रैना और रहाणे को टीम में जगह!

कैच ब्यूरो | Updated on: 16 November 2018, 11:09 IST

भारतीय टीम आगामी दौरे के लिए ऑस्ट्रेलिया के लिए रवाना हो गई है. इस दौरे से पहले मीडिया से टीम के कोच रवि शास्त्री ने बात की. इस दौरान उन्होंने साफ़ किया कि अब वर्ल्ड कप को ध्यान में रख कर ही टीम का चयन किया जाएगा.

वर्ल्ड कप में खिलाड़ियो के चयन को लेकर बात करते हुए रवि शास्त्री ने कहा कि हम उन 15 खिलाड़ियों को खिलाने का प्रयास करेंगे जो विश्व कप के लिए जाएंगे. अब बदलाव नहीं होंगे. बदलाव का समय खत्म हो गया है. आगे बोलते हुए उन्होंने कहा कि अब समय आ गया है कि अपना ध्यान लगाएं और टीम के रूप में खेलें और फिर उम्मीद करते हैं कि चोटों की अधिक समस्या नहीं होगी जिससे कि हमें अन्य खिलाड़ियों की ओर नहीं देखना पड़े.

शास्त्री ने कहा कि हमारे पास अब काफी मैच नहीं बचे हैं. हमारे पास 13 मैच हैं इसलिए हम हर समय सर्वश्रेष्ठ टीम को खिलाने की कोशिश करेंगे.इन 13 मैचों में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उसकी सरजमीं पर तीन मैचों की सीरीज और फिर न्यूजीलैंड में पांच मैचों की सीरीज है. ऑस्ट्रेलियाई टीम भी इसके बाद पांच वनडे मैचों की सीरीज के लिए भारत आएगी.

रवि शास्त्री ने इन बयानों से साफ़ है कि अब वर्ल्ड कप टीम में युवराज सिंह, सुरेश रैना और अजिंक्य रहाणे को टीम में शामिल नहीं जाएगा.

टीम के प्रदर्शन को लेकर बात करते हुए उन्होंने कहा ‘‘मुझे सभी फॉर्मेट में काफी सुधार नजर आ रहा है और मैं इंग्लैंड में श्रृंखला के नतीजे के बाद भी ऐसा कह रहा हूं. हमारे लिए प्रतिकूल परिस्थितियों में अगर आप असल प्रदर्शन देखो तो हमें खुशी है.’’ कोच को उम्मीद है कि खिलाड़ी पिछले दौरों के अपने अनुभव से सीखेंगे. उन्होंने कहा, ‘‘यह सीखने की प्रक्रिया है. अगर हम दक्षिण अफ्रीका और इंग्लैंड में की गलतियों से सीखेंगे तो यह ऑस्ट्रेलिया में हमारे लिए फायदेमंद रहेगा.’’ शास्त्री ने कहा, ‘‘बेशक टेस्ट क्रिकेट अलग है, विश्व कप से पहले यह आखिरी सीरीज होगी, इसलिए ध्यान पूरी तरह से इसी सीरीज पर होगा.’’

First published: 16 November 2018, 8:08 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी