Home » क्रिकेट » Ravi Shastri Said Rishabha pant match Winner Player
 

ऋषभ पंत के समर्थन में रवि शास्त्री ने दिया बड़ा बयान, बोले- वो मैच विनर

कैच ब्यूरो | Updated on: 26 September 2019, 17:06 IST

विश्व कप से लेकर दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ हुई टी20 सीरीज तक जिस खिलाड़ी की सबसे ज्यादा चर्चा हो रही है वो है ऋषभ पंत. ऋषभ पंत को धोनी के विकल्प के तौर पर देखा जा रहा है. लेकिन विश्व कप से लेकर दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ हुई टी20 सीरीज तक जिस खिलाड़ी की सबसे ज्यादा आलोचना हो रही है वो पंत ही है.

ऋषभ पंत को लगातार मौके मिल रहे है लेकिन वो लगातार सभी को निराश कर रहे है. ऋषभ पंत लगातार बड़ा शार्ट खेलने के चक्कर में आउट हो रहे है. माना जा रहा था कि पंत को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज से बाहर का रास्ता दिखाया जा सकता है, लेकिन अब टीम इंडिया के हेड कोच रवि शास्त्री ने पंत को बड़ी राहत दी है.

दक्षिण अफ्रीका केखिलाफ हुए दूसरे टी20 मुकाबले से पहले एक इंटरव्यू के दौरान कोच रवि शास्त्री और कप्तान कोहली ने साफ तौर पर इस बात का इशारा किया था कि उन्हें आने वाले दिनों में अपने आप को साबित करना होगा नहीं तो उन्हें टीम के बाहर का रास्ता दिखाया जा सकता है.

 

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ हुई टी20 सीरीज में ऋषभ पंत कुछ खास कमाल नहीं कर पाए थे. जिसके बाद कई पूर्व खिलाड़ियों ने उनके खिलाफ मोर्चा खोल दिया था. जबकि युवराज सिंह और जहीर खान जैसे क्रिकेटरों ने पंत के समर्थन में बयान दिया था. वहीं अब टीम इंडिया के कोच ने भी पंत के समर्थन में बयान दिया है.

ऋषभ पंत के बारे में रवि शास्त्री ने कहा,'पंत बिल्कुल अलग हैं, वह एक वर्ल्ड क्लास और बेहद बेखौफ मैच विनर खिलाड़ी हैं. विश्व क्रिकेट में अभी ऐसे बहुत ही कम हैं, मैं ऐसे पांच खिलाड़ी को भी नहीं चुन पाउंगा खासकर सफेद बॉल क्रिकेट की बात हो. तो जितना सब्र हमारा उनके साथ है वो काफी है.'

वहीं ऋषभ पंत की लगातार हो रही आलोचना पर उन्होंने कहा,'मीडिया रिपोर्ट और आपके एक्सपर्ट्स इस बात को लेकर काफी लिखते हैं कि पंत को भारतीय टीम में कुछ खास जगह दी जा रही है. एक्सपर्ट्स को उनको काम है वो कह सकते हैं. पंत एक खास बच्चा है और उन्होंने पहले ही काफी कुछ कर दिया है और उनको सिर्फ सीखना ही है. यह टीम मैनेजमेंट इस खिलाड़ी को आखिर तक सपोर्ट करेगी.'

गौरतलब हो, रवि शास्त्री का बयान ऐसे समय आया है जब ऋषभ पंत को लेकर जहीर खान ने टीम मैनेजमेंट पर निशाना साधते हुए कहा था कि मैनेजमेंट ने पंत को दोहरे भूमिका में रखकर उन्हें कंफ्यूज कर रखा है.

इंग्लैंड के खिलाड़ी ने भारत पर लगाया बड़ा आरोप, बोला-आतंकवादी के कारण नहीं मिला..

First published: 26 September 2019, 16:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी