Home » क्रिकेट » ravi shastri says india is lucky to have a captain like virat kohli
 

रवि शास्त्री ने फिर पढ़ी 'विराट' नाम की माला, अब इन दो महान कप्तानों से कर डाली तुलना

कैच ब्यूरो | Updated on: 5 February 2019, 21:03 IST

विराट कोहली की कप्तानी में टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को उसके घर में हरा कर इतिहास रच दिया है. जिसके बाद टीम के कोच रवि शास्त्री विराट कोहली की जमकर तारीफ कर रहें है. हाल में ही टीम के रवि शास्त्री ने cricbuzz को इंटरव्यू दिया था. इस इंटरव्यू में उन्होंने विराट कोहली की जमकर तारीफ की है. उनका मानना है कि भारत भाग्यशाली है कि उनके पास विराट कोहली जैसा कप्तान है. 

कोहली की तारीफ करते हुए उन्होंने कहा कि विराट कोहली उन खिलाड़ियों में एक है जो जवाब देना पसंद करते है. वो क्रिकेट को अटैकिंग हो कर खेलना पसंद करते है. इसके अलावा वो ही टीम को आगे ले जाते है. ऐसे में मुझे लगता है कि भारत भाग्यशाली है कि उसके पास कोहली जैसा कप्तान है. कोहली कई मायने में मुझे इमरान खान की याद दिलाते हैं. इसके अलावा वो बल्लेबाज़ी में वेस्टइंडीज के महान बल्लेबाज़ सर विवियन रिचर्ड्स की याद दिलाते हैं.

गौरतलब है कि टीम इंडिया ने विराट कोहली की कप्तानी में चैंपियंस ट्रॉफी के बाद लगातार 11 में से 10 सीरीज पर कब्ज़ा किया है. टीम इंडिया ने इस दौरान साउथ अफ्रीका और श्रीलंका में भी जीत हासिल की है. वहीं भारत ने पहली बार ऑस्ट्रेलिया को उन्ही के घर में हराया है.

कोहली की कप्तानी में टीम इंडिया को वर्ल्ड कप भी प्रमुख दावेदार माना जा रहा है. ऐसे में दिलचस्प रहेगा कि कोहली की कप्तानी में टीम इंडिया वर्ल्ड कप में कैसा प्रदर्शन करती है.

First published: 5 February 2019, 21:03 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी