Home » क्रिकेट » Ravi Shastri says we did mistake in Lord's Test that Team India gave Chance to Kuldeep Yadav
 

रवि शास्त्री की इस गलती से लॉर्ड्स टेस्ट हारी थी टीम इंडिया, तीसरे टेस्ट से पहले बताई सच्चाई

कैच ब्यूरो | Updated on: 17 August 2018, 15:00 IST
(File Photo)

टीम इंडिया के मुख्य कोच रवि शास्त्री ने अपनी एक बड़ी गलती स्वीकार कर ली है, जो उन्होंने लॉर्ड्स में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में की थी. रवि शास्त्री ने स्वीकार किया है कि लॉर्ड्स में स्पिनप कुलदीप यादव को खिलाना उनकी सबसे बड़ी गलती थी. बता दें कि कुलदीप यादव को दूसरे टेस्ट में कोई विकेट नहीं मिला था.

रवि शास्त्री ने इस बात को तीसरे टेस्ट मैच से पहले हुई प्रेस कॉन्फ्रेंस में कबूला. कुलदीप को दूसरे टेस्ट मैच में खिलाने के सवाल पर रवि शास्त्री ने कहा, "साफ तौर पर देखा जाए, तो यह गलती थी. परिस्थितियों को देखते हुए हम अंतिम एकादश में तेज गेंदबाजों को अधिक खिला सकते थे. इससे हमें जरूर मदद मिलती."

हालांकि, रवि शास्त्री ने अपना बचाव करते हुए कहा, "अगर आप देखें, तो आप बारिश का अंदाजा नहीं लगता सकते थे. हमें कुलदीप की जरूरत पड़ती, लेकिन दूसरे टेस्ट मैच की परिस्थितियों को देखें तो तेज गेंदबाज बेहतर विकल्प होता." बता दें कि इस मैच के पहले दिन टॉस भी नहीं फेंका गया था.

 ये भी पढ़ेंः इंग्लैंड से टेस्ट जीतने के लिए करुण नायर और ऋषभ पंत को करो टीम में शामिल- आकाश चोपड़ा

फिलहाल, इंडिया और मेजबान इंग्लैंड के बीच तीसरा टेस्ट मैच शनिवार 18 अगस्त से नॉटिंघम(ट्रेंट ब्रिज) में खेला जाएगा. मेजबान टीम इंग्लैंड ने पिछले दोनों मैचों में जीत हासिल कर पांच टेस्ट मैचों की इस सिरीज में 2-0 से बढ़त बना रखी है, जिससे टीम इंडिया का पार पाना एक बड़ी चुनौती होगी.

First published: 17 August 2018, 15:00 IST
 
अगली कहानी