Home » क्रिकेट » Ravi Shastri to continue as indian Cricket Team Head Coach
 

हो गया ऐलान, रवि शास्त्री साल 2021 तक बने रहेंगे टीम इंडिया के हेड कोच

कैच ब्यूरो | Updated on: 17 August 2019, 8:39 IST

मुंबई में बीसीसीआई की बिल्डिंग में कपिल देव की अध्यक्षता में हुई क्रिकेट सलाहकार समिति की बैठक में यह तय हुआ कि रवि शास्त्री साल 2021 तक टीम इंडिया के कोच बने रहेंगे. इस बात की जानकारी कपिल देव ने खुद ही है. बता दें, बतौर कोच रवि शास्त्री का कार्यकाल विश्व कप के 12वें संस्करण के पहले ही समाप्त हो गया था लेकिन विश्व कप और उसके बाद टीम इंडिया के वेस्टइंडीज दौरे को देखते हुए बीसीसीआई ने उनके कार्यकाल को 45 दिनों कर बढ़ा दिया था.

वेस्टइंडीज दौरे पर जान से पहले टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली से जब पूछा गया था कि कोच के तौर पर उनकी पसंद कौन है तो उन्होंने रवि शास्त्री का नाम लिया था जिसके बाद माना जार हा था कि रवि शास्त्री की कोच बनना तय है.

वहीं तीन सदस्यीय क्रिकेट सलाहकार समिति के एक सदस्य अंशुमन गायकवाड ने साफ किया था कि रवि शास्त्री क्या सोचते है इससे समिति को कोई फर्क नहीं पड़ता, जब कोच का चयन किया जाएगा तो कोहली के बयान को नहीं देखा जाएगा. टीम इंडिया के कोच  के नाम का ऐलान करते हुए कपिल देव ने साफ किया कि कोहली की राय को देखकर समिति के कोई फैसला नहीं किया है.

ग़ौरतलब हो टीम इंडिया के हेड कोच के लिए 2000 से अधिक लोगों ने आवेदन किया था. जिसमें से कपिल देव की अगुवाई वाले समिति के छह लोगों को शार्टलिस्ट कर शुक्रवार को उनका इंटरव्यू लिया था. बता दें, रवि शास्त्री के बतौर कोच रहते टीम इंडिया आईसीसी का एक भी टूर्नामेंट नहीं जीत पाई हैं. हालांकि इस दौरान टीम इंडिया ने जितने भी मुकाबले खेले उसमें से 70 फीसदी मुकाबले में उसे जीत मिली है.

रवि शास्त्री के कोट रहते टीम इंडिया के पास मौका है कि वो आने वाले दिनों में विश्व टेस्ट चैंपियनशिप जीत ले और  अगले साल ऑस्ट्रेलिया में होने वाले विश्व कप भी अपने नाम करें.

डॉन ब्रैडमैन, सचिन तेंदुलकर, रिकी पोंटिंग जैसे दिग्गज खिलाड़ी नहीं कर पाए वो जो कर दिखाया कोहली ने

First published: 17 August 2019, 8:17 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी