Home » क्रिकेट » ravi Shastri Want to solve these problems of Indian Cricket Team
 

आखिरी बार टीम इंडिया के कोच बने रवि शास्त्री को इन मुश्किलों सवालों का ढूंढना होगा जवाब

कैच ब्यूरो | Updated on: 18 August 2019, 18:11 IST

शुक्रवार को मुंबई में बीसीसीआई के मुख्यालय में क्रिकेट सलाहकार समिति ने उन छह लोगों का इंटरव्यू लिया जिन्होंने टीम इंडिया के हे़ड कोच के लिए आवेदन किया. इन लोगों का इंटरव्यू लेने के बाद कपिल देप की अध्यक्षता वाली कमेटी ने ऐलान किया कि रवि शास्त्री को भारतीय टीम साल 2021 तक भारतीय टीम का कोच नियुक्त किया जाता है. इस रेस में रवि शास्त्री के बाद हेसन दूसरे नंबर पर रहे जबकि मूडी इन दोनों लोगों के बाद.

रवि शास्त्री के पहले कार्यकाल में भारतीय टीम ने विदेशी सरजमीं पर काफी अच्छा प्रदर्शन किया. हालांकि टीम को इसी दौरान विश्व कप के सेमीफाइनल में हार का मुंह देखना पडा. साथ ही नंबर चार पर बल्लेबाजी की समस्या रवि के कार्यकाल में सबसे बड़ी समस्या के रूप में उभरी है.


रवि शास्त्री को अपने दूसरे कार्यकाल में भारतीय टीम की जिन समस्याओं को दूर करना होगा उसमें सबसे प्रमुख नंबर चार का बल्लेबाज, नबंर सात का बल्लेबाज ढूंढना, टीम को अगले साल होने वाले टी20 विश्व कप के लिए पूरी तरह तैयार करना, फिर 2021 में होने वाले विश्व कप के लिए टीम बनाना. साल 2023 के विश्व कप के लिए अभी से टीम तैयार करना है.

धोनी अभी कितने दिन और खेलेंगे यह किसी को नहीं पता हालांकि एक बात को साफ है कि धोनी के जाने के बाद टीम को एक ऐसे बल्लेबाज की तलाश होगी जो नंबर छह सात पर बल्लेबाजी के लिए आए और अंत तक रूककर बल्लेबाजी करेंं और जरूरत पड़ने पर लंबे शार्ट भी खेले. पंत ने धोनी की जगह ले ली है लेकिन कोच के तौर पर शास्त्री को यह भी ध्यान रखना होगा कि जब पंत चोटिल होंगे तो विकेटकीपींग कौन करेगा.

Video: जोफ्रा आर्चर की तेज रफ्तार गेंद से चोटिल होकर मैदान पर ही गिर पड़े स्टीव स्मिथ

First published: 18 August 2019, 14:13 IST
 
अगली कहानी