Home » क्रिकेट » ravi shastri wants sachin tendulkar becomes batting consultant in team india.
 

जानिए क्यों रवि शास्त्री को कंसल्टेंट के तौर पर सचिन पसंद है?

कैच ब्यूरो | Updated on: 19 July 2017, 16:43 IST

टीम इंडिया के नए हेड कोच रवि शास्त्री मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर को टीम इंडिया का सलाहकार बनाना चाहते हैं. शास्त्री द वॉल के नाम से मशहूर पूर्व भारतीय बल्लेबाज़ राहुल द्रविड़ की जगह सचिन तेंदुलकर को भारतीय टीम के बल्लेबाजी कंसल्टेंट के तौर पर जोड़ना चाहते हैं.

रवि शास्त्री ने यह बात बीसीसीआई की उस स्पेशल कमेटी से कही, जिसे कोच और कोचिंग स्टाफ के मसले का फाइनल करने का जिम्मा सौंपा गया गया है. शास्त्री ने बीसीसीआई के कार्यकारी अध्यक्ष सीके खन्ना, सीईओ राहुल जौहरी, कार्यकारी सचिव अमिताभ चौधरी और प्रशासक कमिटी की सदस्य डायना एडुलजी के सामने अपनी यह इच्छा जाहिर की.

जानकारी के मुताबिक इस कमेटी के एक सदस्य ने बताया है कि शास्त्री ने एक सीमित वक्त के लिए सचिन को टीम इंडिया के साथ जोड़ने की बात कही. इस पर कमेटी ने साफ कर दिया कि इसमें हितों के टकराव का मसला खड़ा हो सकता है.

सचिन तेंदलुकर तीन सदस्यीय क्रिकेट एडवाइजरी कमिटी (सीएसी) के सदस्य हैं, जिन्होंने रवि शास्त्री को टीम इंडिया का हेड कोच और राहुल द्रविड़ को विदेशी दौरों पर बतौर बल्लेबाजी कंसल्टेंट जोड़ने की सिफारिश की थी. इसके अलावा जहीर खान को बतौर गेंदबाजी कोच जोड़ने की सिफारिश की गई थी.

हालांकि मंगलवार को रवि शास्त्री की मांग पर भरत अरुण को गेंदबाजी कोच चुना जा चुका है. इसके अलावा सपोर्ट स्टाफ में सहायक कोच संजय बांगड़ और फील्डिंग कोच आर. श्रीधर 2019 वर्ल्ड कप तक टीम इंडिया के कोच बने रहेंगे.

First published: 19 July 2017, 16:43 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी