Home » क्रिकेट » Ravi Sundran Exclusion From Elite Club no Indian umpire in ICC Elite Panel
 

आईसीसी एलीट पैनल में नहीं कोई भी भारतीय अंपायर, सुंदरम रवि को भी दिखाया गया बाहर का रास्ता

कैच ब्यूरो | Updated on: 31 July 2019, 18:10 IST

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद ने अपने एलीट पैनल से आखिरी भारतीय अंपायर को भी बाहर का रास्ता दिखा दिया है. आईसीसी ने साल 2019-20 के इंग्लैंड के माइकल गफ और वेस्टइंडीज के जोएल विल्सन के प्रदर्शन की समीक्षा के बाद अमीरात आईसीसी एलीट पैनल में शामिल किया है. यह दोनों अभी आईसीसी के अंपायरों के अंतर्राष्ट्रीय पैनल में शामिल हैं जिनको प्रोमोशन देकर एलीट पैनल में शामिल किया गया है.

सुंदरम रवि ने 33 टेस्ट मुक़ाबलों, 48 वनडे और 18 टी20अंतरराष्ट्रीय मैचों में अंपायरिंग की है. हालांकि कई बार उनके निर्णय पर सवाल उठाए गए थे. आईसीसी को उनका प्रदर्शन संतोषजनक नहीं लगा. सुंदरम रवि विश्व कप और टी20 विश्व कप में भी अंपायरिंग कर चुके है.

बता दें, इयान गोल्ड के विश्व कप के दौरान संन्यास हो गए थे जबकि एस रवि के निकलने के बाद दो नए अंपायरों की जगह खाली हो गई थी. जिसके बाद गफ और विल्सन को एलीट पैनल में शामिल किया गया. इन दोनों को ही अंपयरिंग का ज्यादा अनुभव नहीं है.

इंग्लैंड के माइकल गॉफ ने अपने करियर में 9 टेस्ट, 59 एकदिवसीय और 14 टी20 मैचों में अंपारिंग की है. कार्य किया है. जबकि वेस्टइंडीज के जोएल विल्सन ने 13 टेस्ट, 63 वनडे और 26 टी20 मैचों में बेहतरीन अंपायरिंग की है.

इस मौके पर आईसीसी के सीनियर मैनेजर एड्रिएन ग्रिफिथ ने कहा कि एलिट पैनल के लिए अंपायरों का चयन काफी मुश्किल काम था. उन्होंने कहा,'इंग्लैंड के माइकल गॉफ और वेस्टइंडीज के जोएल विल्सन अंपायरों को एलीट पैनल में शामिल होने के लिए उपयुक्त नाम हैं. मैं उन्हें उनके आने वाले भविष्य के लिए शुभकामनाएं देता हूं.'

जानिए बीसीसीआई द्वारा 8 महीने का बैन लगने पर क्या बोले पृश्वी शॉ

धोनी ने नहीं दिया था 33 मैचों तक मौका, अब तीन अर्धशतक ठोक बना 'नंबर एक बल्लेबाज'

First published: 31 July 2019, 18:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी