Home » क्रिकेट » Ravichandra Ashwin might lose captaincy of Kings XI punjab
 

अश्विन को लगा बड़ा झटका! किंग्स इलेवन पंजाब छीन सकती है कप्तानी

कैच ब्यूरो | Updated on: 24 August 2019, 21:11 IST

कभी विश्व के सबसे बेहतरीन स्पिनर्स में शुमार आर अश्विन के लिए बीते कुछ समय से कुछ भी अच्छा नहीं चल रहा है. भारत और वेस्टइंडीज के बीच हो रहे दो मैचों की सीरीज के पहले टेस्ट मुकाबलें में उन्हें प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं मिली है. वहीं अब खबर है कि आने वालें सप्ताह के अंदर उन्हें एक और बड़ा झटका लगा सकता है.

अश्विन आईपीएल में किंग्स इलेवन पंजाब की तरफ से खेलते है. बीते दो सीजन से वो टीम की कप्तानी भी कर रहे हैं. हालांकि उनकी कप्तानी में टीम प्लेऑफ के लिए क्वालिफाई नहीं कर पाई. साल 2018 और 2019 में पंजाब की टीम की शुरूआत तो अच्छी रही थी लेकिन अश्विन उसे अंजाम तक पहुंचाने में सफल नहीं हो पाए. वहीं अब खबर है कि अश्विन को आने वाले दिनों में पंंजाब की कप्तानी से भी हाथ धोना पड़ सकता है.

मुंबई मिरर का रिपोर्ट के अनुसार, किंग्स इलेवन पंबाज ना सिर्फ अश्विन को कप्तानी से हटाने का मन बना चुकी है बल्कि पंजाब उन्हें टीम से बाहर का रास्ता दिखाने पर भी विचार कर रही है. रिपोर्ट के अनुसार पंजाब, राजस्था रॉयल्स और दिल्ली कैपिटल्स से अश्विन को लेकर बात कर रही है.

रिपोर्ट की मानें तो आने वाले सप्ताह में अश्विन को लेकर फैसला हो सकता है. दिल्ली कैपिटल्स अभी तक यह तय नहीं कर पाई है कि वो अश्विन को खरीदेगी या फिर उसे किसी खिलाड़ी के बदले एक्‍सचेंज करेंगी. वहीं रिपोर्ट में दावा किया गया है कि राजस्थान कृष्‍णप्‍पा गौतम के बदले अश्विन को लेना चाहती है.

अगर अश्विन किसी दूसरी टीम में जाते है तो उन्हें 7.6 करोड़ रुपये की रकम तो मिलती रहेगी जिस पर पंजाब ने उन्हें खरीदा था. लेकिन उन्हें कप्तानी से हाथ धोना पड़ेगा. किंग्स इलेवन पंजाब अगर अश्विन को कप्तानी से हटाती है तो ऐसी स्थिति में के एल राहुल पंजाब की कमान संभाल सकते है. आईपीएस के बीते सत्र में राहुल ने काफी अच्छी बल्लेबाजी की थी. इसके साथ ही पंजाब को एक नए कोच की भी तलाश है. माइक हेसन ने बीते दिनों ही किंग्स इलेवन पंजाब ते कोच पद से इस्तीफा दिया था.

जब अरूण जेटली के कारण सहवाग ने बदल लिया था अपना बड़ा फैसला

अरूण जेटली के सरकारी बंगले में हुई थी सहवाग की शादी, क्रिकेट से कुछ ऐसा था नाता

First published: 24 August 2019, 21:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी