Home » क्रिकेट » Ravichandran Ashwin and Ravindra Jadeja top ICC Test rankings for bowlers
 

ICC रैंकिंग: अश्विन और जडेजा टेस्ट गेंदबाज़ों की रैंकिंग में टॉप पर

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 February 2017, 1:36 IST
(बीसीसीआई डॉट टीवी)

आईसीसी की ताजा रैंकिंग में भारत के दो स्पिनरों ने टेस्ट गेंदबाजों की रैंकिंग में शीर्ष दो स्थान हासिल किए हैं. अश्विन आईसीसी गेंदबाजों की रैंकिंग में शीर्ष पर बने हुए है जबकि जडेजा चेन्नई टेस्ट में शानदार प्रदर्शन की बदौलत दूसरे स्थान पर पहुंचे.

मौजूदा समय में अश्विन टेस्ट गेंदबाज के साथ-साथ नंबर-1 ऑलराउंडर भी हैं. जडेजा ने 66 प्वॉइंट की छलांग के साथ टेस्ट गेंदबाजों की रैंकिंग में दूसरा स्थान हासिल किया. जडेजा ने आखिरी टेस्ट मैच में कुल 10 विकेट झटके. 

दूसरी तरफ भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की सीरीज 4-0 से जीतने के साथ 2016 का अंत दुनिया की नंबर एक टेस्ट टीम के रूप में किया. भारत ने पांचवां और अंतिम टेस्ट पारी और 75 रन से जीता. सीरीज जीतकर भारत को पांच अंक मिले और 2016 के अंतिम टेस्ट टीम रैंकिंग अपडेट में अब उसके 120 अंक हो गए हैं. भारत ने दूसरे स्थान पर मौजूद आस्ट्रेलिया पर 15 अंक की बढ़त बना रखी है. 

इसके विपरीत पांच में से चार टेस्ट हारने के कारण इंग्लैंड को चार अंकों का नुकसान हुआ है और वो 101 अंकों के साथ रैंकिंग में दूसरे से सीधे पांचवें स्थान पर खिसक गई हैं. अब इंग्लैंड से चौथे स्थान पर दक्षिण अफ्रीका और तीसरे स्थान पर पाकिस्तान है. 

इंग्लैंड के पांचवें स्थान पर खिसकने की वजह से अब ऑस्ट्रेलिया 105 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर पहुंच गई है. रैंकिंग में छठे स्थान पर न्यूजीलैंड, सातवें स्थान पर श्रीलंका, आठवें स्थान पर वेस्टइंडीज, नौवें स्थान पर बांग्लादेश और दसवें स्थान पर ज़िम्बाब्वे मौजूद है.

    

First published: 21 December 2016, 3:30 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी