Home » क्रिकेट » Ravichandran Ashwin Reveals Reason Behind Leaving Kings XI Punjab For Delhi Capitals
 

रविचंद्रन अश्विन ने बताया कारण आखिर क्यों KXIP का साथ छोड़ थामा दिल्ली कैपिटल्स का हाथ

कैच ब्यूरो | Updated on: 22 May 2020, 23:23 IST
R Ashwin

आईपीएल 2020 (IPL 2020) के लिए खिलाड़ियों की नीलामी बीते साल दिसबंर में हुई थी और खिलाड़ियों की इस नीलामी से पहले सभी फ्रेंचाइजियों ने खिलाड़ियों को रिटेन और रिलीज किया था और इसी दौरान कुछ खिलाड़ियों का ट्रेड भी हुआ था और उस दौरान एक खबर की सबसे अधिक चर्चा हुआ थी, किंग्स इलेवन पंजाब (Kings XI Punjab) ने दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के साथ रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) का ट्रेड किया है. इस खबर ने सबको हाैरान कर दिया था क्योंकि अश्विन के हाथों में उस दौरान पंजाब की कमान थी. वहीं अब अश्विन ने पंजाब का साथ छो़ड़ दिल्ली का हाथ सामने पर अपनी बात कही है.

एक इंस्टाग्राम अकाउंट पर वीडियो चैट के दौरान अश्विन ने कहा,"मैं एक ऐसी फ्रेंचाइजी में आ रहा था, जिसने पिछले सीजन में प्लेऑफ में क्वालीफाई किया था. जहाँ पर ऋषभ पंत और पृथ्वी शॉ सहित बहुत ही रोमांचक खिलाड़ी मौजूद है. मुझे लगा कि मैं अपने अनुभव का इस्तेमाल इस फ्रेंचाइजी के लिए कर सकता हूं और टीम को और बेहतर बना सकता हूं. अगर मैं गेंदबाजी को मजबूत करने में मदद कर सकता हूं, तो हम खिताब के लिए आगे नजर आ सकते हैं. मैं इसी इरादे के साथ इस टीम में शामिल हुआ था."


वहीं इन दिनों कोरोना वायरस के असर के कारण सभी तरह के क्रिकेट टूर्मामेंट या तो स्थगित कर दिए गए हैं या फिर उन्हें रद्द कर दिया गय़ा है. इस वायरस के बाद स्थिति कब सामान्य होगी यह किसी को नगीं पता. लेकिन जब भी स्थिति सामान्य होगी काफी चीजें बदल चुकी होंगी. इस पर अश्विन ने कहा,"कुछ चीजों की आदत पड़ने में समय लग सकता है. संपूर्ण लॉकडाउन और इसका अनुभव हमारी दुनिया का एक तरीका है, और प्रकृति हमें बताती है कि हम इसे रोकें और वापस लें. इन वर्षों में, हमने इस दुनिया में पर्याप्त क्षति पहुंचाई है, और यह पृथ्वी और प्रकृति को इसकी गरिमा वापस देने का समय है. क्रिकेट के मैदान पर भी कुछ बदलाव करने होंगे. 70-80 के दशक में खिलाडी विकेट गिरने पर अपनी जगह खड़े होकर ताली बजाते थे.अब उसी को वापस लाना होगा. गेंद में स्लाइवा ना लगा पाना गेंदबाजों के लिए बहुत ज्यादा निराशाजनक होने वाला है."

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान का बड़ा बयान, कहा- अगर बसीसीआई चाहेगी तो विश्व कप की जगह होगा आईपीएल

First published: 22 May 2020, 23:18 IST
 
अगली कहानी