Home » क्रिकेट » Ravindra Jadeaj Need 8 more wickets to Complete 200 wicket in Test Match
 

वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में ये बड़ा कीर्तिमान अपने नाम कर सकते है रवींद्र जडेजा

कैच ब्यूरो | Updated on: 20 August 2019, 20:13 IST

भारतीय टीम के ऑल राउंडर खिलाड़ी रवींद्र जडेजा ने वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले मुकाबलों में काफी अच्छा प्रदर्शन दिखाया है. जडेजा अभी काफी अच्छी फार्म में चल रहे है. विश्व कप के 12वें संस्करण में उन्हे ज्यादा मुकाबलें में खेलने का मौका नहीं मिला था लेकिन वो जितने भी मैच खेसे उसमें उन्होंने भारतीय टीम के लिए कमाल का प्रदर्शन किया. वहीं अब वो टेस्ट मुकाबले में अगर आठ विकेट और अपने नाम कर लेते है तो वो एक और कीर्तिमान अपने नाम कर लेंगे.

भारत ने वेस्टइंडीज के खिलाफ खेली टी20 सीरीज 3-0 से अपने नाम कि उसके बाद वनडे सीरीज में विराट कोहली की अगुवाई में टीम ने 2-0 से वेस्टइंडीज को हराया. वहीं अब भारत को वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज का आगाज करना है. भारतीय टीम का रिकॉर्ड़ देखकर फैंस उम्मीद लगाए हुए है कि यह भी भारत अपने नाम करेगा. वहीं भारत वेस्टइंडीज के खिलाफ ही विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का आगाज कर रहा है, ऐसे में यह सीरीज और भी आहम हो जाती है. वहीं टीम के सबसे महत्वपूर्ण खिलाड़ी जडेजा इस मैच में अगर आठ विकेट और झटकते है तो उनके टेस्ट क्रिकेट में 200 विकेट पूरे हो जाएंगे.

रवीद्र जडेजा अगर टेस्ट क्रिकेट में 8 विकेट और ले लेते है तो वो भारत के 10वें खिलाड़ी बन जाएंगे जिसने टेस्ट मुकाबले में 200 विकेट अपने नाम किए है. जडेजा को अगर वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट मैच में जगह मिली तो वह उनका 42वां मुकाबला होगा और अगर इसी मुकाबले में उन्होंने 8 विकेट चटका लिए तो वो भारत के लिए टेस्ट मैच में सबसे तेज 200 विकेट लेेने वाले गेंदबाज बन जाएंगे. अभी यह रिकॉर्ड अश्विन के नाम है.

बीसीसीआई ने श्रीसंत को दी बड़ी राहत, अगले साल से कर सकते हैं वापसी

पाकिस्तान का पूर्व क्रिकेटर बोला- मोदी है डरपोक..भारत को परमाणु बम से कर देंगे साफ

First published: 20 August 2019, 20:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी