Home » क्रिकेट » Ravindra Jadeja Bowled out India vs Bangladesh Pink Ball Test
 

IND vs BAN: बांग्लादेशी गेंदबाज ने उड़ा दी गिल्लियां, खड़े खड़े देखते रह गए जडेजा, देखें वीडियो

कैच ब्यूरो | Updated on: 23 November 2019, 20:50 IST

भारत और बांग्लादेश के बीच कोलकाता के ऐतिहासिक इडन गार्डन मैदान पर दोनों देश पिंक गेंद से अपना पहला डे-नाइट टेस्ट मुकाबला खेल रहे है. इस मुकाबले में भारतीय गेंदबाजों के सामने बांग्लादेशी बल्लेबाजों के सरेंडर कर दिया. इसके बाद बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम को बांग्लादेशी बल्लेबाज ऑल आउट नहीं कर पाए.

भारतीय टेस्ट टीम के कप्तान विराट कोहली ने इस मुकाबले में एक बार फिर शतक जड़ा. विराट के अलावा टीम इंडिया के टेस्ट टीम के उपकप्तान अजिंक्य रहाणे और चेतेश्वर पुजारा ने अर्धशतक लगाया. हालांकि बाकी के बल्लेबाज कुछ खास कमाल नहीं कर पाए. रवींद्र जडेजा जिन्होंने पहले दक्षिण अफ्रीका और उसके बाद बांग्लादेश के खिलाफ इंदौर टेस्ट मुकाबले में अच्छी पारी खेली थी वो इस मुकाबले में मात्र 12 रन बनाकर आउट हुए. जडेजा को बांग्लादेशी गेंदबाज अबू जायेद ने पवेलियन की राह दिखाई.

हालांकि जिस तरह जडेजा आउट हुए उसने उन्हें काफी हैरान कर दिया. दरअसल, डे-नाइट टेस्ट मैच के दूसरे दिन चाय के बाद बल्लेबाजी करने आए जडेजा जब 12 रन बनाकर खेल रहे थे. तभी अबू जायेद की एक गेंद पर जडेजा गच्चा खा गए. जडेजा को उम्मीद नहीं थी कि गेंद इतनी स्विंग करेगी जिसके कारण उन्होंने इस छोड़ना बेहतर समझा. लेकिन गेंद काफी स्विंग हुई और गेंद विकेट पर जाकर लगी और गिल्लियां उड़ गई.


टीम इंडिया ने इस मुकाबले में एक बार फिर अपनी पारी घोषित की. इसी के साथ ही टीम इंडिया ने अपने नाम एक रिकॉर्ड भी कर लिया. टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है जब कोई टीम सात पारियों में ऑल आउट ना हुई हो और उसने पारी घोषित की हो. टीम इंडिया के बांग्लादेश की पहली बारी के आधार पर बांग्लादेश के ऊपर 241 रनों की बड़ी बढ़त हासिल कर ली थी.

वहीं बांग्लादेश के बल्लेबाज दूसरी पारी में एक बार फिर भारतीय गेंदबाजों का सामना नहीं कर पाए. डे-नाइट टेस्ट मुकाबले के दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक भारतीय गेंदबाजों ने बांग्लादेश के छह बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखा दी. बांग्लादेश अभी भी भारत की पहली पारी के आधार पर 89 रनों से पीछे हैं. यानि तीसरे दिन अगर भारतीय गेंदबाज अपनी फार्म में रहे तो लंच से पहले ही भारत यह मैच अपने नाम कर लेगा.

IND vs BAN: विराट कोहली ने ठोका शतक, ये बड़ा मुकाम हासिल करने वाले पहले भारतीय खिलाड़ी

First published: 23 November 2019, 20:17 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी