Home » क्रिकेट » Ravindra Jadeja Completed 200 Test wickets Fastest by any Left Arm Spinner
 

रवींद्र जडेजा ने टेस्ट क्रिकेट में पूरे किए 200 विकेट, हासिल किया ये बड़ा मुकाम

कैच ब्यूरो | Updated on: 4 October 2019, 17:44 IST

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच विशाखापटनम में खेले जा रहे पहले टेस्ट मुकाबले का तीसरा दिन पूरी तरह से दक्षिण अफ्रीका के नाम रहा. दक्षिण अफ्रीका के सलामी बल्लेबाज डीन एल्गर ने 160 रनों की पारी खेली तो डी काक ने शतक जड़कर टीम को मजबूत स्थिति में ला दिया. मैच के दूसरे दिन खेलने उतरी दक्षिण अफ्रीका ने तीन विकेट गंवा दिए थे. वहीं तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक दक्षिण अफ्रीका ने 8 विकेट के नुकसान पर 385 रन बनाए लिए.

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मैच का तीसरा दिन भले ही अफ्रीकी बल्लेबाजों के नाम रहा हो फिर भी भारत के स्पिन गेंदबाज जडेजा ने इस दिन एक खास मुकाम हासिल किया. रवींद्र जडेजा ने दोहरे शतक की तरफ बढ़ रहे डीन एल्गर का विकेट झटक टीम को बड़ी सफलता दिलाई. इस विकेट के साथ ही उनतके टेस्ट क्रिकेट में 200 विकेट भी पूरे हुए.


रवींद्र जडेजा ने अपने 200 विकेट 44वें में पूरे किए. जडेजा ने टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेज 200 विकेट लेने के मामले में हमवतन हरभजन सिंह के रिकॉर्ड को तोड़ दिया. हरभजन सिंह ने 46वें मैच में 200 विकेट झटके थे. बता दें, भारत के लिए सबसे तेज 200 विकेट लेने का रिकॉर्ड अश्विन के नाम है.

वहीं रवींद्र जडेजा टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेज 200 विकेट लेने वाले लेफ्ट आर्म स्पिनर बन गए है. उन्होंने इस मामले में रंगान हेराथ को पीछे छोड़ा हैं जिन्होंने 47 टेस्ट में 200 विकेट लिए थे.

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच हो रहे पहले टेस्ट मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 502 रनों पर अपनी पारी घोषित कर दी. भारत के लिए सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने शतकीय पारी खेली जबकि मयंक अग्रवाल ने दोहरा शतक जमाया.

दक्षिण अफ्रीका के सलामी बल्लेबाज ने रचा इतिहास, टीम इंडिया के खिलाफ किया ये बड़ा कारनामा

First published: 4 October 2019, 17:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी