Home » क्रिकेट » Ravindra Jadeja should play Kennington Oval Test Against England because He is only Left Arm India bowler
 

अब समय आ गया है कि इंग्लैंड के खिलाफ इस प्लेयर को मौका दिया जाए..

कैच ब्यूरो | Updated on: 6 September 2018, 9:08 IST
(File Photo)

टीम इंडिया और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सिरीज बर्मिंघम से शुरू होकर केनिंग्टन ओवल में खत्म हो जाएगा. दोनों देशों के बीच सिरीज का आखिरी मैच सात सितंबर से खेला जाएगा. इस सिरीज की बात करें तो टीम इंडिया के पास महज सम्मान बचाने के अलावा कुछ भी नहीं है क्योंकि मेजबान टीम ये सिरीज 3-1 से अपने नाम कर चुकी है.

अब तक खेले गए सिरीज के चार मैचों में टीम इंडिया ने आर अश्विन को तो स्पिन गेंदबाजी के लिए लगातार खिलाया है. यहां तक कि एक मैच कुलदीप यादव ने भी खेला है. लेकिन आईसीसी की ऑलराउंडर की रैंकिंग में टीम इंडिया की तरफ से सर्वश्रेष्ठ पायदान पर विराजमान रविंद्र जड़ेजा को बैंच से उठाया तक नहीं गया है.

टेस्ट मैचों के लिए टीम इंडिया की हमेशा फर्स्ट चॉइस रहे आर अश्विन ने पहले मैच में सात विकेट झटकर कमाल किया. हालांकि, टीम ये मैच करीबी अंतर से हार गई. इसके बाद अश्विन ने आगे तीन मैच भी खेले लेकिन महज चार विकेट चटका सके. अश्विन ने इंग्लैंड दौरे पर 4 मैचों में 11 विकेट चटकाए हैं.

वहीं, अगर आखिरी मुकाबले की बात करें तो सूखे पिच पर अश्विन ने करीब 52 ओवर गेंदबाजी की और महज तीन विकेट लेने में कामयाब हो पाए. वहीं, अगर दूसरेे छोर पर इंग्लैंड की स्पिनर्स की बात करें तो मोइन अली ने 9 विकेट झटकर टीम को मैच ही नहीं बल्कि सिरीज भी जिताने में अहम भूमिका निभाई. 

File Photo

ऐसे में हरभजन सिंह ने सवाल उठाए हैं कि उसी पिच पर जब आपके सामने वाला गेंदबाज विकेट ले रहा तो आपके पास वो काबिलियत क्यों नहीं कि विकेट निकाल सकें. अश्विन के विकेट ना लेने से ही टीम इंडिया इस सिरीज में 1-3 से पिछड़ गई है. अब भज्जी को सिर्फ रविंद्र जड़ेजा उम्मीद है.

रविंद्र जड़ेजा एक लेफ्ट आर्म स्पिनर हैं, जिसकी जरूरत आज टीम इंडिया को है क्योंकि वह लगातार विकेट निकाल सकते हैं जरूरत पड़ने पर एक दो अच्छी पारी भी खेल सकते हैं. वैसे भी सिरीज में कुछ बचा तो है नहीं ऐसे में प्रयोग करने में न तो टीम मैनेजमेंट का कुछ जाएगा और नहीं कप्तान विराट कोहली का.

First published: 6 September 2018, 9:07 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी