Home » क्रिकेट » मंयक अग्रवाल की ये गलती उन्हें पड़ गई भारी, नहीं मिली टेस्ट टीम में जगह
 

इस युवा धाकड़ बल्लेबाज ने की एक गलती और टीम इंडिया की टेस्ट टीम से कट गया पत्ता

कैच ब्यूरो | Updated on: 25 August 2018, 14:52 IST

हाल में ही बीसीसीआई ने इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी दो टेस्ट के लिए टीम की घोषणा की थी. इस दौरान चयनकर्ताओं  ने सबको हैरान करते हुए टीम में युवा बल्लेबाज़ पृथ्वी शॉ और हनुमा विहारी को मौका दिया था. अगर इस टीम में कर्नाटक के सलामी बल्लेबाज़ अग्रवाल को मौका नहीं दिया गया था.

यह भी पढ़ें:कोहली को अगले 2 टेस्ट मैचों के लिए मिलेगा ये ब्रह्मास्त्र, इंग्लैंड टीम मांगेगी पानी!

मयंक के टीम में चयन न होने की वजह से फैंस निराश है. तो आइये जानते है वो कारण जिस वजह से चयनकर्ताओं ने मयंक की जगह पृथ्वी शॉ को टीम में शामिल किया था.

सलामी बल्लेबाज़ों के फेल होने के बाद लोगों ने उठाई थी मांग

इंग्लैंड के खिलाफ पहले दो टेस्ट मैचों में टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाजों का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा था. जिसके बाद मंयक और पृथ्वी शॉ को सलामी के बल्लेबाज रूप में शामिल करने की मांग की जा रही थी.

 यह भी पढ़ें: पृथ्वी शॉ के सपोर्ट में आए सचिन तेंदुलकर, कहा- अगर तुमसे कोई ग्रिप बदलने के लिए बोले तो..

आप को बता दें कि दक्षिण अफ्रीका-ए टीम के खिलाफ उन्होंने पृथ्वी शॉ के साथ पहले विकेट के लिए 277 रनों की पार्टनरशिप की थी.जिसके बाद इन दोनों को टीम में शामिल करने की मांग उठाई थी. सलामी बल्लेबाज़ों के फेल होने के बाद लोगों ने उठाई थी मांग 

इस वजह से नहीं मिली है जगह

 यादगार घरेलू सीजन के बाद 27 वर्षीय मंयक अग्रवाल ने इंग्लैंड दौरे पर भारत-ए के लिए भी अच्छा प्रदर्शन किया था. इंग्लैंड में मयंक ने चार लिस्ट-ए मैचों में 287 रन बनाए थे,हालांकि उन्होंने अभ्यास मैच में 4 और 151* के स्कोर तो बनाए थे, लेकिन प्रथम श्रेणी मैचों की 4 पारियों में वो सिर्फ 69 रन ही बना सके, जबकि पृथ्वी शॉ ने इन दो मैचों में 250 रन बनाए थे. शायद यही कारण का चयनकर्ताओं ने मयंक की जगह पृथ्वी शॉ भरोसा जताया है.

First published: 25 August 2018, 14:52 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी