Home » क्रिकेट » Reports: hanuma vihari to replace hardik Pnadya for the final Test in England vs India Test Series
 

इंग्लैंड के खिलाफ पांचवे टेस्ट में कोहली पांड्या की जगह इस खिलाड़ी को उतारेंगे मैदान पर!

कैच ब्यूरो | Updated on: 6 September 2018, 17:13 IST

भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही पांच मैचों की टेस्ट सिरीज का अंतिम मुकाबला केनिंगटन ओवल मैदान पर खेला जाएगा. इस टेस्ट के लिए कोहली टीम में बदलाव कर सकते हैंं, ईएसपीएन की रिपोर्ट के अनुसार कोहली इस मुकाबले में हार्दिक पांड्या बाहर हो सकते हैं.

कोहली इस मुकाबले में पांड्या की जगह टीम में शामिल हुए नए खिलाड़ी हनुमा विहारी का डेब्यू करा सकते हैं. इसके साथ ही इस मैच में ऋषभ पंत की जगह दिनेश कार्तिक को इलेवन में शामिल किया जा सकता है. टीम इंडिया पांच मैचों की सिरीज पहले ही 3-1 से हार गई है.

बीसीसीआई ने बचे हुए दो टेस्ट मैचों के लिए टीम में पृथ्वी शॉ और हनुमा विहारी का चयन किया था, लेकिन दोनों खिलाडियों का दोनों टेस्ट मैच में मैका नहीं दिया गया. पिछले मुकाबले की बात करें तो इस मुकाबले में टीम इंडिया को साउथेम्प्टन के मैदान पर इंग्लैंड ने 60 रन से मात दी थी. इंग्लैंड की ओर से इस मैच में मोइन अली हीरो साबित हुए हैं.

इंग्लैंड की दूसरी पारी में सबसे ज्यादा रन जॉस बटलर ने बनाए थे. बटलर ने 69 रन की पारी खेली. उनके अलावा इंग्लिश टीम के कप्तान जोए रूट ने 48 रन जबकि ऑलराउंडर सैम कुरन ने 46 रन की पारी खेली. वहीं, टीम इंडिया को ओर से पेसर मोहम्मद शमी ने सबसे ज्यादा 4 विकेट चटकाए और इंग्लैंड को 271 रन पर सीमित कर दिया. भारतीय टीम की ओर से कप्तान विराट कोहली ने 58 रन की पारी खेली, जबकि उपकप्तान अजिंक्य रहाणे ने 51 रन की पारी खेली. इंग्लैंड की ओर से मोइन अली ने 4, जेम्स एंडरसन,  और बेन स्टोक्स ने 2-2 विकेट चटकाए. इनके अलावा स्टुअर्ट ब्रॉड  और सैम कुरन को एक-एक विकेट मिला.

First published: 6 September 2018, 17:12 IST
 
अगली कहानी