Home » क्रिकेट » Ricky Ponting Launches New Wine Business
 

अंतरराष्ट्रीय मुकाबलों में 71 शतक लगाने वाला यह खिलाड़ी अब बेचेगा वाइन, ट्वीट कर खुद किया ऐलान

कैच ब्यूरो | Updated on: 8 May 2020, 23:41 IST

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट (Australia Cricket Team) कप्तान रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting) ने अपने करियर के दौरान टीम को दो बार आईसीसी विश्व कप का खिताब जितवाएं है. इसके अलावा उन्होंने बतौर कप्तान और बल्लेबाज कई कीर्तिमान अपने नाम किए है. उनके नाम तमाम अंतरराष्ट्रीय रिकॉर्ड दर्ज है. साल 2012 में रिकी पोंटिंग ने अपने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट करियर को अलविदा कहा और उन्होंने कोचिंग में अपना हाथ आजमाया. वहीं अब इस खिलाड़ी ने एक नए व्यवसाय का आगाज किया है. रिकी पोटिंग ने अब वाइन लेबल की शुरुआत की है.

रिकी पोटिंग ने खुद सोशल मीडिया पर फैंस को इस बात की जानकारी दी है. उन्होंने लिखा,"मैं पोंटिंग वाइन्स नाम के अपने नए बिजनेस की शुरुआत को लेकर बहुत खुश हूं. यह मेरा सौभाग्य था कि मैं बेन रिग्स और रियाना जैसे शानदार वाइन बनाने वालों के साथ काम कर पाया. हम नई रेंज की शुरुआत करे रहे हैं." रिकी पोटिंग ने जो तस्वीरे शेयर की है उसमें वो वाइन फार्म में खड़े हैं.


बता दें, रिकी पोंटिंग ने ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए 168 टेस्ट मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 13378 रन बनाए हैं. इस दौरान उन्होंने 41 शतक और 62 अर्धशतक लगाए है. इतना ही नहीं इस खिलाड़ी ने 375 वनडे मुकाबले में 42.0 की औसत से 13704 रन बनाए हैं और इस दौरान उन्होंने 30 शतक लगाए है और 82 अर्धशतक भी लगाए है.

रिकी पोंटिंग ने आईपीएल में मुंबई इंडियंस के लिए भी मुकाबले खेले हैं इतना ही नहीं क्रिकेट से संन्यास का ऐलान करने के बाद यह खिलाड़ी मुंबई के मेंटोर के रूप में भी अपनी भूमिका दे चुके हैं. हाल ही में वो दिल्ली कैपिटल्स के साथ जुड़े हुए हैं लेकिन इस साल कोरोना वायरस के कारण आईपीएल को स्थगित कर देने का ऐलान किया गया है.

पाकिस्तानी क्रिकेटर ने जिस बल्ले से लगाया था तिहरा शतक उसे भारत में म्यूजियम में रखा जाएगा, ये है वजह

First published: 8 May 2020, 20:24 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी