Home » क्रिकेट » Ricky Ponting Said Rishabh Pant Will Come back in Team India Soon
 

ऋषभ पंत को लकेर रिकी पोटिंग का बड़ा दावा, बोले- जल्द होगी टीम में वापसी

कैच ब्यूरो | Updated on: 27 January 2020, 15:20 IST

भारत अभी न्यूजीलैंड के दौरे(India Tour New Zealand) पर है. टीम इंडिया(Team India) अभी न्यूजीलैंड के खिलाफ पांच टी20 मैचों की एक सीरीज(India vs New Zealand T20 Series) खेल रही है जिसके दो मुकाबले हो चुके है. इन दोनों मुकाबलों में टीम इंडिया को जीत मिली है और उसने 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है. वहीं इस दौरान एक खिलाड़ी की लगातार बात हो रही है और उसका नाम है ऋषभ पंत(Rishabh Pant). ऋषभ पंत ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हुई तीन वनडे मैचों की सीरीज(India vs Australia ODI Series) के पहले मुकाबले में  बल्लेबाजी के दौरान चोटिल हुए थे. उसके बाद उनकी जगह केएल राहुल(KL Rahul) को बतौर आजमाया गया था. वहीं सीरीज के तीसरे मुकाबले में वो फिट थे लेकिन विराट कोहली(Virat Kohli) ने उनकी जगह केएल राहुल को ही टीम में शामिल किया.

न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के पहले मुकाबले में जब ऋषभ पंत को टीम इंडिया के प्लेइंग इलेवन(Team India Playing Eleven) में जगह नहीं मिली तो यह बात तय मानी जाने लगी कि आने वाले दिनों में टीम मैनेजमेंट केएल राहुल को ही बतौर विकेटकीपर आजमाएंगे. केएल राहुल को टीम में शामिल करने से विराट कोहली प्लेइंग इलेवन में जरूरत के हिसाब से एक अतिरिक्त खिलाड़ी को जगह दे पाएंगे.

वहीं अब दिल्ली कैपिटल्स के कोच रिकी पोटिंग ने उनके पूछे गए एक सवालके जवाब में कहा है कि ऋषभ पंत एक प्रतिभाशाली बल्लेबाज है और वो उन्हें प्रशिक्षण देंगे. रिकी पोटिंग ने लिखा, 'ऋषभ पंत प्रतिभाशाली युवा खिलाड़ी है. मैं आईपीएल में फिर से उसके साथ काम करने को लेकर उत्साहित हूं और मुझे पूरा विश्वास है कि वह जल्द ही भारतीय टीम में वापसी करेगा.'

विश्व कप के 12वें संस्करण के बाद से ही टीम इंडिया के चयनकर्ताओं ने धोनी के विकल्प के रूप में ऋषभ पंत पर भरोसा जताया है. हालांक ऋषभ पंत उनके भरोसे पर खरे नहीं उतर पाए. इतना ही नहीं विकेट के पीछे भी पंत ने कई अहम मौके गंवाए जिसके कारण उनके विकल्प तलाशने की बात हो रही थी. लेकिन मैनजमेंट मे इस पर कभी ध्यान नहीं दिया और जब पंत चोटिल हुए तो राहुल को मौका दिया गया और उन्होंने इस मौके को भुना कर विराट कोहली की मुश्किल हल कर दी.

IPL 2020: गवर्निंग काउंसिल की बैठक में हो सकता है मैचों की टाइमिंग बदलने को लेकर फैसला

First published: 27 January 2020, 14:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी