Home » क्रिकेट » Ricky Ponting said Usman Khawaja Dropped due to inconsistency
 

रिकी पोंटिंग ने बताया कारण आखिर क्यों उस्मान ख्वाजा को नहीं मिली सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट में जगह

कैच ब्यूरो | Updated on: 18 May 2020, 19:30 IST
Ricky Ponting

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (Cricket Australia) ने बीते दिनों ही सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट का ऐलान किया था जिसमें उस्मान ख्वाजा (Usman Khawaja) का नाम नहीं था. बीते पांच साल में ऐसा पहली बार हुआ था कि उस्मान ख्वाजा को सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट में जगह नहीं मिली थी. इतना ही नहीं बीते साल एशेज सीरीज (Ashes Series)  के दौरान भी इस खिलाड़ी को अचानक से टीम से बाहर कर दिया गया था. वहीं अब ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम (Australia Cricket Team) को दो बार विश्व विजेता बनाने वाले कप्तान रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting) ने कहा है कि उस्मान ख्वाजा को सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से इसलिए बाहर किया गया है क्योंकि उनके प्रदर्शन में निरतंरता की कमी थी.

रिकी पोंटिंग ने कहा," मैं ईमानदारी से कहूं तो मुझे लगता है कि उसे ऑस्ट्रेलियाई टीम में वापसी करने में मुश्किल होगी और मुझे उसके लिए दुख है. मुझे हमेशा से लगता है कि वह काफी अच्छा खिलाड़ी है और हमने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में संभवत: कभी उसका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन नहीं देखा. हमने इसकी झलक देखी है लेकिन मुझे नहीं लगता कि ऑस्ट्रेलिया के लिए उसके प्रदर्शन में निरंतरता रही है."

हालांकि, अभी पोंटिंग को उम्मीद है कि उस्मान ख्वाजा आने वाले दिनों में घरेलू क्रिकेट में रनों का अंबार लगा देंगे और टीम में वापसी करने में सफल होंगे.उन्होंने आगे कहा," एक मुझे पता है चीज, आप कभी दिग्गज खिलाड़ियों को चुका हुआ नहीं मान सकते. इन गर्मियों में घरेलू क्रिकेट के शुरू होने पर उसे मौके मिलेंगे और वह इतना कर सकता है कि क्वींसलैंड के लिए खेले, अधिक रन बनाए और एक और मौका मिलने का इंतजार करे. अगर ऐसा होता है तो मुझे यकीन है कि अगर उसे दोबारा खेलने का मौका मिलता है तो वह निराश नहीं करेगा."

उस्मान ख्वाजा ने ऑस्ट्रेलिया के लिए 44 टेस्ट और 40 वनडे खेले हैं जिसमें उन्होंने क्रमश: 2887 और 1554 रन बनाए है. इस दौरान उन्होंने टेस्ट में आठ शतक और 14 अर्धशतक लगाए हैं जबकि वनडे में उनके बल्ले से दो शतक आए हैं.

First published: 18 May 2020, 19:26 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी