Home » क्रिकेट » Ricky Ponting says, Virat Kohli is the best batsman currently because Steve Smith is not there
 

पोटिंग ने बताया इस वजह से कोहली हैं दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज

कैच ब्यूरो | Updated on: 13 July 2018, 13:42 IST

भारतीय कप्तान विराट कोहली की बल्लेबाजी की वैसे तो पूरी दुनिया कायल है, लेकिन अब इस लिस्ट में एक और बड़ा नाम जुड़ गया है. ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान और दिग्गज खिलाड़ी रिकी पोटिंग भी कोहली की बल्लेबाजी के मुरीद हो गए हैं. पोटिंग भी कोहली की तारीफ करे बिना खुद को रोक नहीं पाए हैं. पोटिंग ने कोहली मौजूदा समय का सबसे अच्छा बल्लेबाज बताया है. पोटिंग ने कहा कि वर्तमान में कोहली से बड़ा कोई बल्लेबाज नहीं है. इस समय टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली दुनिया के नंबर एक बल्लेबाज हैं.

 एक टीवी चैनल के कार्यक्रम में रिका पोटिंग से सवाल किया गया कि उनकी नजर में इस समय दुनिया का सबसे अच्छा बल्लेबाज कौन है. इस सवाल के जवाब में पोटिंग ने कहा कि मौजूदा समय में विराट कोहली दुनिया के नंबर एक बल्लेबाज हैं. क्योंकि स्मिथ खेल नहीं रहे हैं. अगर स्मिथ खेल रहे होते तो मैं उनको दुनिया का नंबर एक बल्लेबाज कहता. पोटिंग ने कहा कि स्मिथ ने एशेज सिरीज सहित कई ऐसे मौके हैं, जहां अच्छी बल्लेबाजी की है. उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के लिए अच्छा प्रदर्शन किया है. इसलिए वो स्मिथ का बहुत सम्मान करते हैं.

आपको बता दें कि ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ पर बॉल टैंपरिंग मामले में क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने एक साल का बैन लगाया है. इसके चलते स्मिथ फिलहाल अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से दूर हैं. स्मिथ की कप्तानी में ऑस्ट्रेलियाई टीम पर दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट मैच के दौरान गेंद से छेड़छाड़ करने का आरोप लगा था. ये पूरी घटना सीसीटीवी में कैद हो गई थी. जिसके बाद स्मिथ को ऑस्ट्रेलिया की कप्तानी से हटा दिय गया था. बाद में स्मिथ ने भी अपनी गलती स्वीकार कर ली थी.

ये भी पढ़ें- जो आज तक टीम इंडिया के 16 कप्तान नहीं कर पाए वो कोहली ने कर दिखाया

First published: 13 July 2018, 13:42 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी