Home » क्रिकेट » Rishabh Pant injured These Indian Players might Get Chance
 

ऋषभ पंत के चोटिल होने के बाद इन खिलाड़ियों को मिल सकता है मौका

कैच ब्यूरो | Updated on: 15 January 2020, 18:28 IST

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज(India vs Australia ODI Series) का दूसरा मुकाबला राजकोट में खेला जाना है. इस मुकाबले से पहले टीम इंडिया(Team India) को बड़ा झटका लगा है. टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत(Rishabh Pant) चोटिल है और उनका खेलना मुश्किल नजर आ रहा है. ऐसे में उम्मीद है कि उनकी जगह किसी और खिलाड़ी को मौका दिया जाए.

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे वनडे मुकाबले में भारतीय कप्तान कुछ जरूरी बदलाव करना चाहेंगे. क्योंकि पहले मुकाबले में उन्होंने केएल राहुल(KL Rahul), शिखर धवन(Shikhar Dhawan) और रोहित शर्मा(Rohit Sharma) तीनों को मौका दिया था. वहीं टीम इंडिया को इस मुकाबले में 10 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था. कई पूर्व खिलाड़ियों ने विराट कोहली(Virat Kohli) के इस फैसले की जमकर आलोचना की थी.

ऋषभ पंत के चोटिल होने के बाद केएल राहुल ने विकेटकीपिंग की थी. हालांकि वो कई मौकों पर कारगर साबित नहीं है खासकर तब जब रिव्यू का निर्णय किया गया. अगर पंत चोटिल ना होते तो यह बात तय मानी जा रही थी कि राजकोट वनडे मुकाबले में उन्हें बाहर बैठना पड़ता. क्योंकि पंत चोटिल है तो ऐसे में राहुल का चयन हो सकता है. वहीं टीम में मनीष पांडे(Manish Pandey) को भी मौका दिया जा सकता है. क्योंकि टीम को एक ऐसा बल्लेबाज चाहिए जो नंबर छह पर आकर बल्लेबाजी कर सके और टीम के लिए तेजी से रन बनाए साथ ही निचले क्रम के बल्लेबाजों के साथ साझेदारी कर सके.

अगर विराट कोहली मनीष पांडे को टीम में शामिल नहीं करते हैं तो वो केदार जाधव(Kedar Jadhav) का चयन कर सकते हैं क्योंकि नंबर छह पर बल्लेबाजी करते हुए उनका औसत 50 से अधिक का है. ये विकल्प तब होंगे जब टीम इंडिया में केएल राहुल बतौर विकेटकीपर टीम के साथ जुड़े हो.

इतना ही नहीं ऋषभ पंत की चोट अगर ज्यादा गंभीर होती है तो टीम इंडिया दिनेश कार्तिक(Dinesh Karthik) को भी बुला सकती है. दिनेश कार्तिक के आने से टीम की लगभग सभी समस्याएं हल हो जाएंगी. क्योंकि कार्तिक एक ऐसे बल्लेबाज हैं जो किसी भी क्रम पर बल्लेबाजी कर सकते है. इतना ही नहीं विकेट के पीछे भी वो काफी अच्छे हैं. साथ ही अगर विराट केएल राहुल को खिलाना चाहें तो उन्हें भी खिला सकते हैं.

संजू सैमसन जिन्हें श्रीलंका के खिलाफ तीसरे टी20 मुकाबले में टीम में शामिल किया गया था उनको पंत के चोटिल होने के बाद मौका मिलेगा इसकी उम्मीद काफी कम है. क्योंकि संजू नंबर तीन पर बल्लेबाजी करते हैं. संजू ने आज तक टीम इंडिया के लिए कोई वनडे मुकाबला नहीं खेला है. ऐसे में इस बात की उम्मीद है कि विराट कोहली उनकी जगह केएल राहुल को तरजीह दें जो अभी शार्नदार फार्म में चल रहे है.

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे वनडे से बाहर हुए ऋषभ पंत?

First published: 15 January 2020, 18:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी