Home » क्रिकेट » Rishabh Pant is like Quinton de Kock in the way he bats and keeps, says Adam Gilchrist
 

गिलक्रिस्ट ने दिया हैरान करने वाला बयान, बोले- पंत धोनी के नहीं इस खिलाड़ी के हैं उत्तराधिकारी

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 September 2018, 8:21 IST

भारत के युवा विकेटकीपर ऋषभ पंत को महेंद्र सिंह धोनी के उत्तराधिकारी के रूप में देखा जा था है. बाएं हाथ के इस आक्रामक बल्लेबाज़ से ऑस्ट्रेलिया के महान विकेटकीपर एडम गिलक्रिस्ट भी खासे प्रभावित हैं. हालांकि वो पंत की तुलना धोनी से नहीं करना चाहते हैं. उनका मानना है कि पंत साउथ  अफ्रीका के स्टाइलिश विकेटकीपर-बल्लेबाज़ क्विंटन डिकॉक की तरह बल्लेबाज़ी करते हैं.

पंत को लेकर बात करते हुए ऑस्ट्रेलिया के महान खिलाड़ी एडम गिलक्रिस्ट ने कहा कि वो एक शानदार खिलाड़ी है. उसे देखकर डीकॉक की याद आती है, वो डीकॉक की तरह बल्लेबाज़ी और विकेटकीपिंग करता है. जैसा कि हम सब देख रहें है आईपीएल की वजह से कई युवा खिलाड़ी आगे आ रहें हैं. पंत भी इसी कड़ी का एक हिस्सा है.

ये भी पढ़ें- बल्लेबाजी में फ्लॉप केएल राहुल ने 'जादुई' कैच पकड़कर बनाया नया वर्ल्ड रिकॉर्ड

 

आगे बोलते हुए गिलरकिस्ट ने कहा कि उसने आईपीएल में अच्छा किया और भारतीय टीम के लिए चयनित हो गया. ये उसका काफी रोमांचक समय है, लेकिन उसके लिए काफी ज्यादा चुनौतीपूर्ण भी है. उसे अब इस इंटरनेशनल लेवल पर खुद को साबित करना होगा। मुझे उम्मीद है कि उसे टेस्ट क्रिकेट में लम्बे समय के लिए टीम में शामिल किया जाएगा.

 

आप को बता दें कि पंत का डेब्यू टेस्ट मैच में काफी यादगार रहा था. उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में अपना पहला रन ही छक्का मार कर बनाया था. इसके अलावा उन्होंने उस टेस्ट मैच में 5 कैच भी लिए थे. हालांकि उसके बाद से उनका प्रदर्शन लगातार गिरता जा रहा है.

First published: 10 September 2018, 8:21 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी