Home » क्रिकेट » Rishabh Pant might Get Chance of Wicketkeeping in Test Series
 

ऋषभ पंत को टेस्ट सीरीज में मिल सकता है विकेटकीपिंग का मौका, कप्तान के फैसले कर रहे इशारा!

कैच ब्यूरो | Updated on: 20 February 2020, 17:27 IST

भारत और न्यूजीलैंड के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज (India vs New Zealand Test Series) में क्या ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को विकेटकीपिंग का मौका मिलेगा या फिर ऋद्धिमान साहा (Wriddhiman Saha) एक बार फिर टेस्ट मैच में टीम इंडिया (Team India) के लिए विकेट के पीछे की जिम्मेदारी संभालेगे, यह सवाल अभी भी बना हुआ है. पहले यह तय माना जा रहा था कि ऋद्धिमान साहा टेस्ट सीरीज में विकेटकीपिंग करेंगे लेकिन अब ऐसा यह इतना आसान नहीं दिखाई दे रहा है. इसका कारण है कि भारत और न्यूजीलैंड के बीच अभी तीन दिनों का एक अभ्यास मैच (India vs New Zealand XI Practice Match) जा रहा है कि जिसमें  ऋषभ पंत को ऋद्धिमान साहा पर वरियता दी गई.

भारतीय टीम अभी न्यूजीलैंड दौरे पर है. टीम इंडिया ने यहां पर न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले पांच टी20 मैचों की एक सीरीज (India vs New Zealand T20 Series) खेली जिसमें उसमें 5-0 से जीत दर्ज की. जबकि इसके बाद दोनों देश तीन वनडे मैचों की सीरीज (India vs New Zealand ODI Series) में भी एक दूसरे के आमने सामने आए थे. टीम इंडिया अभी तक कुल 8 मैच खेल चुकी है लेकिन किसी भी मुकाबले में ऋषभ पंत को मौका नहीं दिया गया जिसको लेकर सवाल खड़े किए गए.

हालांकि जब तीन दिनों के अभ्यास मैच में ऋषभ पंत को बल्लेबाजी के लिए भेजा गया तो वो कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाए और मात्र सात रन बनाकर आउट हुए.

विश्व कप के 12वें संस्करण (World Cup 2019) के बाद से ही पूर्व कप्तान एम एस धोनी (MS Dhoni) टीम इंडिया के बाहर हैं. उनकी जगह टीम में ऋषभ पंत को मौका दिया गया था. लेकिन पंत इस मौके का फायदा उठा पाने में असफल रहे और विकेट के पीछ कई अहम मौके पर उन्होंने जिस तरह का प्रदर्शन किया उसके कारण लगातार उनकी आलोचना होती रही. वहीं ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन वनडे मैचों की सीरीज के पहले मुकाबले में जब वो चोटिल हुए थे तब उनकी जगह केएल राहुल को मौका दिया गया. लेकिन इसके बाद जब वो सही भी हुए फिर भी टीम में उनकी वापसी नहीं हुई.

जब धोनी को देख घूरने लगा बाघ, माही ने बताया आगे क्या हुआ

पांचवी बेटी के पिता बने शाहिद अफरीदी, लोगो बोले-क्या महिला क्रिकेट टीम बनाओगे?

First published: 15 February 2020, 15:13 IST
 
अगली कहानी