Home » क्रिकेट » Rishabh Pant return in Form scores 70 run in Practice Match
 

फार्म में लौटे ऋषभ पंत, लगाई चौको-छक्कों की झड़ी, बढ़ी वापसी की उम्मीद

कैच ब्यूरो | Updated on: 16 February 2020, 19:22 IST

भारत और न्यूजीलैंड के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज (India vs New Zealand Test Series) से पहले टीम इंडिया (Team India) के लिए दो बड़ी राहत भरी खबर आई है. पहले इशांत शर्मा के बारे में जानकारी आई की उन्होंने फिटनेस टेस्ट पास कर लिया है. वहीं रविवार को ऋषभ पंत (Rishabh Pant) भी फार्म में नजर आए. ऋषभ पंत को बीते एक महीने से बाहर चल रहे थे उन्होंने तीन दिनों के अभ्यास मैच के तीसरे दिन धमाकेदार 70 रनों की पारी खेली.

ऋषभ पंत का फार्म में आना टीम और कप्तान कोहली के लिए अच्छी खबर है. हालांकि अभी यह तय नहीं है कि क्या पंत को पहले टेस्ट में मौका मिलेगा या नहीं लेकिन विराट कोहली ने बीते दिनों से जो कुछ फैसले लिए हैं उससे तो यह लगता है कि शायद यह खिलाड़ी 21 फरवरी से होने वाले मुकाबले में टीम के लिए खेलता हुआ नजर आए.


गौरतलब हो, विश्व कप के 12वें संस्करण के बाद से ही ऋषभ पंत को धोनी के विकल्प के तौर पर देखा गया लेकिन ऋषभ पंत लगातार अपने बल्ले और विकेट के पीछे अपने दस्ताने से बेहतर प्रदर्शन करने में सफल नहीं हो पाए. हालांकि फिर भी टीम में लगातार उन्हें मौका मिलता गया. वहीं जब ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज के पहले मुकाबले में बल्लेबाजी के दौरान जो चोटिल हुए तब उनकी जगह केएल राहुल को मौका दिया गया.

भारतीय टीम अभी न्यूजीलैंड दौरे पर है जहां टीम ने अभी तक कुल 8 मैच खेले हैं जिसमें पांच टी20 और तीन वनडे मैच शामिल है. इस दौरान विराट कोहली ने प्रयोग करने के नाम पर तमाम खिलाड़ियों को मौका दिया लेकिन ऋषभ पंत बाहर ही बैठे रहे. वहीं पंत को अभ्यास मैच में मौका मिला था लेकिन वो पहली पारी में अपने बल्ले से एक बार फिर नाकाम रहे लेकिन दूसरी पारी में उन्होंने 65 गेंदों पर 70 रनों की पारी खेली इस दौरान उन्होंने चार चौके और चार छक्के भी लगाए.

IPL 2020 में हुआ बड़ा बदलाव, पूरा शेड्यूल हुआ जारी, मुंबई और चेन्नई के बीच होगा पहला मुकाबला

First published: 16 February 2020, 13:46 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी