Home » क्रिकेट » Rishabh Pant reveals advice from BCCI President Sourav Ganguly
 

ऋषभ पंत ने किया खुलासा, सौरव गांगुली ने दी थी महत्वपूर्ण सलाह, वापसी में मिली थी मदद

कैच ब्यूरो | Updated on: 1 May 2020, 23:07 IST
Rishabh Pant

भारतीय क्रिकेट टीम (India National Cricket Team) के विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) का अभी तक का करियर काफी उतार-चढ़ाव भरा रहा है. बाएं हाथ के बल्लेबाज ने साल 2018 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शतकीय पारी खेली थी और बतौर बल्लेबाज नंबर चार के विकल्प के रूप में अपनी दावेदारी पेश की थी. हालांकि, बेहतरीन प्रदर्शन करने के बाद भी इस खिलाड़ी को विश्व कप (World Cup) के लिए चुनी गई टीम में शामिल नहीं किया गया.

विश्व कप के लीग के मुकाबले में जब ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मुकाबले में शिखर धवन (Shikhar Dhawan) को चोट लगी तो इस बात की उम्मीद जगी की इस खिलाड़ी को टीम में शामिल किया जाएगा लेकिन इस खिलाड़ी को टीम में शामिल नहीं किया गया. लेकिन जब विजय शकंर, जिन्हें धवन के चोटिल बाद टीम में जगह मिली थी, वो चोटिल हुए तो उन्हें टीम में शामिल किया गया. हालांकि, पंत टूर्नामेंट में अपनी छाप छोड़ने में सफल नहीं हो पाए.


विश्व कप के बाद चयनकर्ताओं ने ऋषभ पंत को पूरे मौके दिए थे, लेकिन फिर भी यह खिलाड़ी ना विकेट के पीछे और ना ही विकेट के आगे बल्ले से अपने आप को साबित कर पाया. ऐसे में जब ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मुकाबले में ऋषभ पंत चोटिल हुए तो उनकी जगह केएल राहुल (KL Rahul) को विराट कोहली (Virat Kohli) ने विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी सौंपी और उन्हें इसका पूरा फायदा उठाया.

ऋषभ पंत का करियर काफी उतार चढ़ाव वाला रहा है लेकिन फिर भी इस बल्लेबाज को भारतीय टीम के भविष्य के रूप में देखा जा रहा है. दिल्ली कैपिटल्स के साथ इंस्टाग्राम लाइव इस खिलाड़ी ने इस बात का खुलासा किया है कि बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने उन्हें सलाह दी थी जिस पर अमल करने के बाद उनका खेल में सुधार आया था.

ऋषभ पंत ने कहा,"उन्होंने मुझसे कहा कि आपको खुद को कुछ समय देने की जरूरत है और फिर आप जो करना चाहते हैं वह कर सकते हैं. वह हमेशा चाहते थे कि मैं अच्छा करूं. उन्होंने मुझे कुछ बातें बताईं और मैंने उन्हें भी मैंने आजमाया और इससे मुझे मदद मिली." बता दें, आईपीएल में ऋषभ पंत दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals)  के लिए खेलते हैं और सौरव गांगुली साल 2018 तक इसी टीम के साथ जु़ड़े हुए थे.

कोरोना वायरस के खिलाफ जंग, जिस बल्ले से रचा था इतिहास, उसे बेचेगा पूर्व अफ्रीकी खिलाड़ी

First published: 1 May 2020, 21:23 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी