Home » क्रिकेट » Rishabh Pant Run out is Turning Point of India Inning: Tim Southee
 

टिम साउदी ने बताया आखिर क्या रहा भारतीय पारी का टर्निंग पाइंट

कैच ब्यूरो | Updated on: 22 February 2020, 18:22 IST

भारत और न्यूजीलैंड के बीच वेलिंग्टन में दो टेस्ट मैचों की सीरीज (India vs New Zealand Test Series) का पहला मुकाबला खेला जा रहा है. इस मुकाबले में भारतीय टीम (India National Cricket Team) पहली पारी में 165 रनों पर ही आउट हो गई. मैच का पहला दिन बारिश के कारण बाधित हुआ था. हालांकि पहले दिन भारतीय टीम ने 5 विकेट के नुकसान पर 122 रन बना लिए थे ऐसे में उम्मीद था कि टीम दूसरे दिन 200 से अधिक का स्कोर खड़ा कर देगी लेकिन ऐसा नहीं हुआ.

दूसरे दिन के खेल के बाद न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज टिम साउदी ने कहा,'सुबह पंत का रन आउट सबसे अहम रहा. वह खतरनाक बल्लेबाज हैं और रहाणे के साथ मिलकर तेजी से रन बना सकते थे.' टिम साउदी ने आगे कहा कि पंत के आउट होने के बाद रहाणे के पास तेजी से रन बनाने के अलावा कोई ऑप्शन नहीं थी. उन्होंने कहा,'हम जानते थे कि अगर हम एक छोर से विकेट हासिल करते हैं तो फिर अजिंक्य रहाणे थोड़ा आक्रामक होकर खेलने की कोशिश करेगा. इससे हमारे लिए मौके बनेंगे. '


साउदी ने आगे कहा,'हमने आज सुबह बहुत अच्छी गेंदबाजी की. सुबह दो खतरनाक खिलाड़ियों को आउट करना और इस तरह से उसकी पारी जल्दी समाप्त करना बहुत अच्छा रहा.'

बता दें, भारत के लिए पहली पारी में सबसे ज्यादा रन अजिंक्य रहाणे ने बनाए थे. रहाणे 46 रन बनाकर आउट हुए. जबकि ऋषभ पंत 19 रन बनाकर रन आउट हुए. अंत में आकर मोहम्मद शमी ने जरूर 21 रन बनाए लेकिन फिर भी टीम 165 रनों पर ही सिमट गई.

वहीं भारतीय टीम के ऑल आउट होने के बाद बल्लेबाजी करने आई न्य़ूजीलैंड की शुरूआत काफी अच्छी रही थी. न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन 89 रन बनाकर आउट हुए. एक समय न्य़ूजीलैंड काफी मजबूत परिस्थिति में दिख रही थी लेकिन बाद में तेज गेंदबाज इशांत शर्मा ने टीम इंडिया को वापसी करवाई और न्यूजीलैंड दूसरे दिन का खेल खत्म होने के बाद 5 विकेट के नुकसान पर 216 रन बना लिए है.

दो दिन से सोए नहीं है इशांत शर्मा, बयान किया दर्ज, बोले-मुझे खेलने के लिये कहा गया और मैं खेला

First published: 22 February 2020, 17:59 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी