Home » क्रिकेट » Rishabh Pant said Focusing on my game, looking to improve everyday
 

वेस्टइंडीज के खिलाफ खराब प्रदर्शन करने वाले ऋषभ पंत ने दिया बड़ा बयान, बोले- लगातार अपने खेल को..

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 September 2019, 20:08 IST

भारतीय टीम को 15 सितबंर से दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज की शुरूआत करनी है. वेस्टइंडीज के खिलाफ धमाकेदार जीत से टीम इंडिया का आत्मविश्वास बढ़ा हुआ है. भारत को यह दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सारे मुकाबले घरेलू सरजमीं पर खेलने है ऐसे में टीम के लिए आसान होगा कि वो दक्षिण अफ्रीका को चारों खाने चित्त कर दे. लेकिन टीम दक्षिण अफ्रीका को हल्के में लेने की भूल नहीं करना चाहेगी.

वेस्टइंडीज के खिलाफ भारतीय टीम का प्रदर्शन जितना बेहतर था उतना ही पंत ने अपने खेल से फैंस को निराश किया. ऋषभ पंत इस पूरी सीरीज के दौरान महज एक अर्धशतक जमा पाए. ऋषभ पंत को धोनी के उत्तराधिकारी के तौर पर देखा जा रहा है लेकिन वो लगातार बड़ा शार्ट मारने के चक्कर में अपना विकेट गंवा रहे है. इसको लेकर पंत को आलोचनाओं का सामना करना पड़ रहा है.

ऋषभ पंत को लेकर सेलेक्टरों ने पहले ही साफ किया है कि आने वाले विश्व कप तक उन्हें ज्यादा से ज्यादा मौके दिए जाएंगे. हालांकि बीते दिनों ही इस तरह की मीडिया रिपोर्ट आई थी कि सेलेक्टर्स संजू सैमसन और ईशान किंसन के नाम पर भी विचार कर रहे है. इसके बाद से ही माना जा रहा है कि आने वाले दिनों में अगर पंत अच्छा प्रदर्शन नहीं करते हैं तो उन्हें टीम के बाहर का रास्ता दिखाया जा सकता है.

 

वहीं पंत ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज से पहले धोनी के साथ अपनी तुलना पर और अपने प्रदर्शन को लेकर बयान दिया है. अपने प्रदर्शनपर पंत ने कहा,'मैं अपने खेल पर ध्यान दे रहा हूं, मैं एक एक करके मुकाबलों को लेकर सोच रहा हूं, मैं हर दिन अपने खेल में सुधार लाने की कोशिश कर रहा हूं.'

ऋषभ पंत ने आगे कहा कि वो अपने खेल में सुधार लाने के लिए काफी मेहनत कर रहे है और अपने देश के लिए ज्यादा से ज्यादा मुकाबलें जीतना चाहते है.  ऋषभ पंत ने कहा,'टीम ने वेस्टइंडीज में काफी अच्छा खेल दिखाया. मैं हर दिन अपने खेल में सुधार लाने पर ध्यान देे रहा हूं और टीम के लिए ज्यादा मुकाबले जीतना चाहता हूं.' 

संजय बांगड़ का बड़ा खुलासा, बोले- रवि शास्त्री और इन लोगों के कारण खड़ी हुई टीम इंडिया की सबसे बड़ी समस्या

First published: 11 September 2019, 18:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी