Home » क्रिकेट » Rishabh Pant Says MS Dhoni advised me in ipl and team india every Time
 

ऋषभ पंत ने धोनी के बारे में किया बड़ा खुलासा, बताया- विकेटकीपिंग करते समय करते हैं ये काम

कैच ब्यूरो | Updated on: 25 July 2018, 12:14 IST

टीम इंडिया इस समय इंग्लैंड दौरे पर है, इस दौरे में टीम ने एक T20 सिरीज तो जीत ली लेकिन वह वनडे सिरीज को हार गई. इसके बाद टीम को पांच मैचों की टेस्ट सिरीज खेलनी है और बीसीसीआई ने टेस्ट सिरीज के लिए टीम इंडिया के खिलाड़ियों की घोषणा भी कर दी है.

इस टीम में युवा विकेटकीपर बल्लेबाज रिषभ पंत को भी मौका मिला है, रिषभ पंत ने कम उम्र में भारतीय टेस्ट टीम तक का सफर तय किया. पंत को महेंद्र सिंह धोनी ने आईपीएल करियर से लेकर विकेटकीपिंग में हाथ और दिमाग के तालमेल से जुड़े कई गुर सिखाये हैं. इसलिए पंत को टीम इंडिया में धोनी का वारिस भी मानते हैं, रिषभ पंत ने भी धोनी को लेकर कई खुलासे किए हैं.

 

पंत ने बीसीसीआई टीवी से कहा," मुझे जब भी माही भाई से किसी मदद की जरूरत होती, मैं उनसे बात कर लेता था। मेरे आईपीएल अनुबंध से लेकर विकेटकीपिंग तक, उन्होंने मुझे हर मामले में सलाह दी है. उन्होंने मुझे हमेशा कहा है कि विकेटकीपिंग में हाथ और दिमाग का तालमेल बहुत जरूरी है. शरीर का संतुलन बाद में आता है. उनकी सलाह से मुझे काफी मदद मिली है."

पंत ने भारतीय ड्रेसिंग रूम के माहौल के बारे में बताते हुए कहा, " जब भी मैं भारतीय ड्रेसिंग रूम में आता हूं तो मुझे काफी सकारात्मक माहौल मिलता है. हर कोई एक दूसरे का समर्थन करता है जो सबसे अहम है." जब पंत से पूछा गया कि आईपीएल से वनडे और फिर इंग्लैंड में चार दिनी क्रिकेट के प्रारूप में ढलने में कोई दिक्कत तो नहीं आई तो उन्होंने कहा, " बहुत ज्यादा फर्क नहीं है. बात शाट्स के चयन की है. लाल गेंद से खेलते समय आप आसपास देख सकते हैं और समय ले सकते हैं क्योंकि इसमें पांच दिन का समय होता है. सीमित ओवरों में समय और गेंद कम रहती है."

ये भी पढ़ें: भारत के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में मैदान पर उतरते ही इंग्लैंड बना लेगा ये वर्ल्ड रिकार्ड

First published: 25 July 2018, 12:14 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी