Home » क्रिकेट » Rishabh pant selected in Indian Team For West Indies Tour
 

IPL की फार्म का ऋषभ पंत को नहीं मिला फायदा, विश्व कप टीम में शामिल होने की सभी संभावनाएं खत्म

कैच ब्यूरो | Updated on: 15 May 2019, 12:08 IST

दिल्ली कैपिटल्स के विेस्फोटक बल्लेबाज ऋषभ पंत को आईपीएल की फार्म का फायदा मिला है. उन्हें वेस्टइंडिज दौरे के लिए बतौर विकेटकीपर टीम में जगह दी गई है. बता दें, भारत ए और वेस्टइंडिज ए के बीच पांच वनडे मैच खेले जाएंगें. यह मैच 11, 14, 16, 19 और 21 जुलाई को पांच एकदिवसीय मैच खेलेगी.

वहीं वेस्टइंडिज दौरे में शामिल होने के साथ ही ऋषभ पंत के विश्व कप टीम में शामिल होने की सभी संभावनाएं खत्म हो चुकी है. बता दें, पंत को विश्व कप टीम में रिजर्व खिलाड़ियों में शामिल किया गया था.

विश्व कप टीम में शामिल केदार जाधव चोटिल है. वहीं बीसीसीआई ने कहा है कि, वो 23 मई तक केदार जाधव के सही होने का इंतजार करेंगें, उसके बाद ही कोई फैसला लिया जाएगा. आईसीसी ने 23 मई तक विश्व कप टीम में बदलाव का समय दिया है.

वेस्टइंडिज दौरे पर जा रही भारत ए टीम पांच वनडे के साथ साथ तीन चार दिवसीय मैच भी खेलेगी. वनडे टीम का कप्तान मनीष पांडे को बनाया गया है. जबकि आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स की अगुवाई करने वाले श्रेयस अय्यर को चार दिवसीय मैच का कप्तान बनाया गया है.

दिल्ली कैपिटल्स के सलाहाकार और भारतीय टीम के पूर्व कप्तान सौरभ गांगुली ने ऋषभ पंत को विश्व कप टीम में शामिल करने की जोरदार वकालत की थी. लेकिन उनकी जगह टीम में उनसे अनुभवी दिनेश कार्तिक को शामिल किया गया है. हालांकि ऋषभ पंत को नवदीप सैनी और अंबाती रायुडू के साथ रिजर्व खिलाड़ियो में रखा गया है. लेकिन वेस्टइंडिज दौरे पर उनका चयन करके ऐसी सभी चर्चाओं पर विराम लगा दिया गया कि वो विश्व कप टीम का हिस्सा बन सकते है.

 

First published: 15 May 2019, 9:50 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी