Home » क्रिकेट » Rishabh Pant still has team management’s backing: Vikram Rathour
 

क्या ऋषभ पंत को आगे और भी मौके देगी टीम मैनेजमेंट? कोच ने दिया ये बयान

कैच ब्यूरो | Updated on: 27 June 2020, 22:50 IST

भारतीय क्रिकेट टीम (India National Cricket Team) के पूर्व कप्तान एम एस धोनी (MS Dhoni) विश्व कप (World Cup 2019) के बाद से ही टीम इंडिया (Team India) से बाहर हैं, और उनके बाद ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को टीम इंडिया में बतौर विकेटकीपर शामिल किया गया. टीम मैनेजमेंट ने इसके बाद ऋषभ पंत को काफी मौके दिए लेकिन ऋषभ पंत अपने आप को साबित करने में सफल नहीं हो पाए.

ऋषभ पंत अपनी खराब बल्लेबाजी के कारण लोगों के निशाने पर आए तो बतौर विकेटकीपर भी उन्होंने कई मौको पर ऐसे कैच छोड़े जो मैच का पूरा रूख बदल सकते थे. हालांकि, फिर भी उन्हें मौके मिलते रहे. लेकिन जब ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हुई वनडे सीरीज के दौरान वो चोटिल हुए तो सब कुछ जैसे एकदम से बदल सा गया.


ऋषभ पंत की जगह टीम में बतौर विकेटकीपर केएल राहुल (KL Rahul) को आजमाया गया और उन्होंने खुद को साबित किया. इतना ही नहीं सलामी बल्लेबाज केएल राहुल को जब कप्तान विराॉट कोहली ने नंबर पांच पर बल्लेबाजी के लिए भेजा को केएल राहुल ने उस स्थान पर भी खुद को साबित किया. इसके बाद कोहली ने राहुल पर ही विश्वास किया और ऋषभ पंत टीम से बाहर हो गए और उन्होंने अपनी जगह खो दी.

हालांकि, न्यूजीलैंड के खिलाफ हुई टेस्ट सीरीज में वो नजर आए लेकिन माना जा रहा था कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाली वनडे सीरीज के दौरान उन्हें बाहर बैठना पड़ता. वहीं अब टीम इंडिया के बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौड़ ने इस बात को साफ किया है कि क्या ऋषभ पंत को आगे भी मौके मिलते रहेंगे या नहीं.

Sportskeeda को दिए इंटरव्यू में विक्रम राठौड़ ने कहा,"ऋषभ पंत का पिछला साल भले ही इतना अच्छा ना रहा हो, लेकिन उन्हें अब भी टीम मैनेजमेंट का समर्थन प्राप्त है. हमारा अब भी मानना है कि वह टीम के विशेष खिलाड़ी है. वह अब भी एक बार रन बनाने से भारतीय क्रिकेट में काफी बदलाव ला सकते हैं." भले ही पंत को न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में जगह मिली हो, कई दिग्गजों का मानना है कि टीम मैनेजमेंट रिद्धिमान साहा को टेस्ट में बतौर विकेटकीपर अभी काफी मौके देगा.

पाकिस्तान ने बनाया कोरोना वायरस का मजाक! अब 6 खिलाड़ियों का कोरोना टेस्ट आया निगेटिव

First published: 27 June 2020, 22:24 IST
 
अगली कहानी