Home » क्रिकेट » Robin Uthappa replaces Karun Nair in KPL 2018 Auction he revealed nair Selected for Team India Test Squad for England
 

T20 में चौके-छक्के ठोकने वाले इस खिलाड़ी ने करुण नायर को किया रिप्लेस, इस टूर्नामेंट में मिली जगह

कैच ब्यूरो | Updated on: 20 July 2018, 12:16 IST

टीम इंडिया इंग्लैंड दौरे पर है यहां पांच मैचों की टेस्ट सिरीज एक अगस्त से शुरू होने वाली है. इसके सिरीज के पहले तीन मैचों के लिए इंडिया की 18 सदस्यीय टीम का ऐलान बुधवार को हुआ है. मिडिल ऑर्डर को मजबूत करने के लिए इस टीम में करुण नायर को शामिल किया गया है.

करुण नायर की इसी व्यस्तता की वजह से आईपीएल के धमाकेदार बल्लेबाज रोबिन उथप्पा को फायदा हुआ है. दरअसल, रोबिन उथप्पा को कर्नाटक प्रीमियर लीग 2018(KPL 2018) में करुण नायर की जगह रिप्लेस किया गया है. उथप्पा T20 क्रिकेट में अपनी धमाकेदार बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं.

बता दें कि करुण नायर ने हाल ही में इंग्लैड के खिलाफ इंडिया ए की कप्तानी की थी. साथ ही इंग्लिश कंडीशन के मुताबिक उन्होंने बल्लेबाजी कर खुद को साबित कर दिया था कि वह टेस्ट टीम के लिए उपयोगी हैं. आपकी जानकारी के लिए बता दें, करुण नायर भारत के ऐसे दूसरे(पहले सहवाग) बल्लेबाज हैं जिन्होंने टेस्ट में तिहरा शतक जड़ा है.

ये भी पढ़ेंः Dhadak Review: 'धड़क' में 'सैराट' जैसा आगाज लेकिन अंजाम उससे कहीं अलग..

वहीं, रोबिन उथप्पा की बात करें तो वह आईपीएल में केकेआर की तरफ से खेलते आ रहे हैं और जमकर रन बनाते रहे हैं. उथप्पा ने आईपीएल में 4000 से ज्यादा रन बनाए हैं. फिलहाल, उथप्पा के रिप्लेसमेंट का खुलासा केपीएल 2018 के ऑक्शन में हुआ है.

इस बात को लेकर रोबिन उथप्पा ने कहा है कि केपीएल के ऑक्शन में मुझे खरीद लिया गया है. यह अच्छी बात है कि करुण नायर को टीम इंडिया में सलेक्ट किया गया है. उसके लिए सौभाग्य है कि उसे टीम इंडिया में जगह मिली है वहीं, केपीएल को इसके लिए खेद है क्योंकि उसने इस टूर्नामेंट को मिस किया है.

First published: 20 July 2018, 12:13 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी