Home » क्रिकेट » Rohan explains why father Sunil Gavaskar donated Rs 59 lakh for Covid-19 fight
 

कोरोना के खिलाफ जंग,आखिर सुनील गावस्कर ने 59 लाख रूपये ही क्यों किए डोनेट, बेटे ने बताया कारण

कैच ब्यूरो | Updated on: 9 April 2020, 15:11 IST
Sunil Gavaskar

कोरोना वायरस (Coronavirus) के खिलाफ जंग में टीम इंडिया (Team India) के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर सामने आए हैं और उन्होंने 59 लाख रूपये डोनेट किए हैं. सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने पीएम केयर फंड (PM Cares Fund) में 35 लाख और महाराष्ट्र सरकार के फंड में 24 लाख रूपये डोनेट किए है. इस आपदा के समय दिया गया एक रूपया भी काफी मायने रखता है, लेकिन हर कोई यह जानने को इच्छुक है कि आखिरसुनील गावस्कर ने 59 लाख रूपये की क्यों डोनेट किए हैं वो 60 लाख भी कर सकते थे या फिर उससे कम भी कर सकते हैं. वहीं अब सुनील गावस्कर के बेटे रोहन ने बताया है कि आखिर उनके पिता ने 59 लाख ही क्यों डोनेट किए हैं.

रोहन गावस्कर (Rohan Gavaskar) ने ट्वीट कर बताया कि सुनील गावस्कर ने भारतीय टीम(India National Cricket Team) के लिए खेलते हुए 35 शतक लगाए हैं इसीलिए उन्होंने 35 लाख रुपये पीएम केयर में दिए हैं जबकि उन्होंने मुंबई के लिए खेलते हुए 24 शतक लगाए हैं इसी कारण उन्होंने महाराष्ट्र सीएम फंड में 24 लाख रूपये डोनेट किए हैं.


गौरतलब, है कि चीन के वुहान शहर से फैले इस वायरस के कारण अभी तक पूरे विश्व में 89 हजार से अधिक लोग अपनी जान गंवा चुके हैं जबकि 15 लाख से अधिक इस वायरस से संक्रमित हो चुके हैं. इस वायरस के कारण ही अभी सभी तरह के खेल टूर्नामेंट या तो रद्द किए जा चुके हैं या फिर वो स्थगित कर दिए गए है.

बता दें, सुनील गावस्कर से पहले कई भारतीय खिलाड़ी कोरोना वायरस के खिलाफ जंग में अपनी तरह से सहयोग कर चुके हैं. बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली लगातार जरूरत मंद लोगों के खाने का इंतजाम कर रहे हैं.जबकि भारतीय कप्तान विराट कोहली और उनकी पत्नी ने 3 करोड़ की मदद की है. अजिंक्य रहाणे भी मदद तर चुके है. सचिन तेंदुलर, सुरेश रैना भी मदद के लिए अपने हाथ आगे बढ़ा चुके हैं.

 विराट कोहली के इन रिकॉर्ड को आसानी से नहीं तोड़ पाएगा कोई भी बल्लेबाज

First published: 9 April 2020, 13:13 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी